विधानसभा चुनाव को लेकर जिला प्रशासन पूर्णरूप से चुस्त व पारदर्शी

मधेपुरा जिलाधिकारी सह निर्वाची पदाधिकारी नवदीप शुक्ला(IAS) के हवाले से जिला सूचना व प्रसारण पदाधिकारी मनीष कुमार ने कहा कि टीपी कॉलेज परिसर स्थित वज्रगृह में ईवीएम सीलिंग का कार्य जारी है। उन्होंने कहा कि इस दौरान सभी प्रत्याशियों अथवा उनके प्रतिनिधियों को रहने को कहा गया है ताकि उनके सामने पारदर्शी तरीके से ईवीएम की सीलिंग की जा सके। मंगलवार तक सीलिंग कार्य पूरा हो जाने की बात कही गई है।

बता दें कि जिले के चारों विधानसभा क्षेत्रों मधेपुरा, सिंहेश्वर, बिहारीगंज और आलमनगर के 1896 बूथों पर कुल 7500 अर्धसैनिक बल के जवान तैनात किए जाएंगे। जिले के बूथों पर 156 सेक्टर मजिस्ट्रेट की तैनाती की जाएगी। जिला पदाधिकारी नवदीप शुक्ला ने कहा कि सभी विधानसभा क्षेत्रों में शांतिपूर्ण, निष्पक्ष एवं भयमुक्त वातावरण में चुनाव कराने को लेकर जिला प्रशासन संकल्पित है। 10-12 बूथों पर एक सेक्टर मजिस्ट्रेट को लगाया गया है। प्रशिक्षण प्राप्त मजिस्ट्रेट को सभी बूथों के मतदाताओं की सूची भी उपलब्ध करा दी गई है।

चलते-चलते यह भी बता दें कि विधानसभा चुनाव के दौरान विभिन्न प्रकार की समस्याओं के निष्पादन हेतु डीएम शुक्ला के निर्देशानुसार जिले की आपदा प्रबंधन विभाग कार्यालय में चुनाव नियंत्रण कक्ष बनाया गया है जिसे 24 घंटे खुले रखने का आदेश है। 3 शिफ्टों में आधे दर्जन कर्मियों के साथ आधे दर्जन पदाधिकारियों की ड्यूटी दी गई है। अभी तक 16 शिकायतें दर्ज की गईं और उनके निष्पादन भी किए गए। कोई भी मतदाता किसी भी समय अपनी शिकायत दर्ज करा सकते हैं।

सम्बंधित खबरें