जिले के सभी बूथों पर स्वास्थ्यकर्मी रहेंगे तैनात- डीएम

बिहार विधानसभा आम चुनाव के निमित्त जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह जिलाधिकारी नवदीप शुक्ला (भाप्रसे) ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से सभी निर्वाची पदाधिकारी, सभी कोषांग के नोडल पदाधिकारी व चिकित्सा पदाधिकारी एवं वरीय पदाधिकारी समेत सभी बीडीओ के संग बैठक की। जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह डीएम शुक्ला ने कहा कि विधानसभा चुनाव के दौरान कोरोना संक्रमित होने की हर आशंका को खत्म करने के लिए जिला प्रशासन हर दिन नया प्रयास कर रहा है।

बता दें कि बूथों पर कार्यरत मतदान अधिकारियों, कर्मियों एवं मतदाताओं द्वारा इस्तेमाल किए गए हैंड ग्लव्स आदि द्वारा कोरोना संक्रमण फैलने की समस्या को देखते हुए जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह जिलाधिकारी शुक्ला के निर्देशानुसार सभी मतदान केंद्रों पर “डस्टबिन” रखे जाएंगे। साथ ही इन डस्टबिनों के भर जाने पर बीच-बीच में खाली करने के लिए प्रत्येक बूथ पर एक-एक स्वास्थ्यकर्मी भी नियुक्त किए गए हैं।

यह भी जानिए कि बिहार विधानसभा आम निर्वाचन को लेकर वाहन कोषांग के नोडल पदाधिकारी ने बताया- पीसीसीपी के लिए कुल 528 एवं पोलिंग पार्टी के लिए कुल 950 वाहनों की आवश्यकता है जिसे ससमय उपलब्ध कराने की प्रक्रिया जारी है। साथ ही जिला, अनुमंडल एवं प्रखंड स्तरीय पदाधिकारियों के चुनाव भ्रमण के लिए एक सौ छोटी वाहनों की उपलब्धता सुनिश्चित की गई है जिन्हें, ससमय उपलब्ध कराने की प्रक्रिया शुरू है।

अंत में यह भी कि 10 नवंबर को टीपी कॉलेज में होने वाले मतगणना कार्य के लिए लगाए जाने वाले मतगणना सहायक, मतगणना पर्यवेक्षक एवं माइक्रो  प्रेक्षकों की प्रथम प्रशिक्षण भी स्थानीय केशव कन्या उच्च विद्यालय में 3 नवंबर (मंगलवार) को संपन्न कराई जा चुकी। इस तरह  चुनाव के दरमियान हर छोटी-बड़ी चीजों पर ध्यान देकर प्रत्येक बूथ पर मतदाताओं को सुविधा उपलब्ध कराने के लिए जिला प्रशासन के प्रति संवेदनशील-समाजसेवी डॉ.भूपेन्द्र नारायण मधेपुरी ने प्रसन्नता व्यक्त की है।

सम्बंधित खबरें