शहीद कैप्टन आशुतोष की देशभक्ति को मधेपुरा सदा याद रखेगा- डॉ.मधेपुरी

आज जिला मुख्यालय स्थित शहीद पार्क में शहीद कैप्टन आशुतोष का नाम शहीदी पट्ट पर जिले के सातवें शहीद के रूप में दर्ज कराया है समाजसेवी डॉ.भूपेन्द्र नारायण यादव मधेपुरी ने। शहीद पार्क के शहीदी मंच के सामने डॉ.मधेपुरी की अध्यक्षता में एक श्रद्धांजलि सभा का भी आयोजन किया गया। उपस्थित जनों ने शहीद आशुतोष के चित्र पर बारी-बारी से पुष्पांजलि की और अपने-अपने संवेदनायुक्त उद्गार व्यक्त किए।

इस अवसर पर अध्यक्ष डॉ.भूपेन्द्र मधेपुरी ने तब के डीएम मो.सोहैल के प्रति कृतज्ञता ज्ञापित करते हुए कहा कि यदि इस शहीद पार्क का निर्माण नहीं हुआ होता तो देश के लिए प्राण न्योछावर करने वाले शहीद कैप्टन आशुतोष को हम लोग किस तरह सम्मान दे पाते। डॉ.मधेपुरी ने वर्तमान डीएम नवदीप शुक्ला की संवेदनाओं को संदर्भित करते हुए कहा कि आपके (रविंद्र भारती जी के) इकलौते पुत्र की पूर्ति तो नहीं की जा सकती, परंतु कोई परेशानी होने पर मधेपुरावासी हर हाल में खड़े उतरेंगे।

अंत में  अध्यक्ष डॉ.मधेपुरी ने मधेपुरा के इन सातों शहीदों एवं स्वतंत्रता सेनानियों की विस्तार से चर्चा की। जिनमें आजादी से पूर्व के दो…. शहीद बाजा साह एवं शहीद चुल्हाय यादव के साथ-साथ सभी स्वतंत्रता सेनानियों- यथा रासबिहारी लाल मंडल, यदुनाथ झा यदुवर, शिवनंदन प्रसाद मंडल, भूपेन्द्र नारायण मंडल, कुदरतउल्लाह, कमलेश्वरी प्रसाद मंडल, कार्तिक प्रसाद सिंह, महताप लाल यादव, राम बहादुर सिंह आदि को याद किया। इस अवसर पर सुनील आर्ट द्वारा शहीद आशुतोष का नाम अंकित करने हेतु डॉ.मधेपुरी ने धन्यवाद ज्ञापित किया। मौके पर अक्षय दीप, आदित्य कुमार, आद्या दीप, संजय कुमार, पप्पू कुमार, ललन यादव, सुनील कुमार गुप्ता, शिवनंदन कुमार साह, जगदीश राम आदि सहित ढेर सारे छोटे-छोटे नन्हे-मुन्ने मौजूद थे।

सम्बंधित खबरें