मधेपुरा से पटना… कैसे हो कोरोना ?

पहले पटना से ही कोरोना… और कोरोना संक्रमित मरीजों की स्थिति की जानकारी से अवगत होवें आप। पटना के एम्स में एक 38 वर्षीय दिल्ली में कार्यरत रेलकर्मी शम्स तबरेज (खगोल निवासी) नामक युवक जो कोरोना पॉजिटिव था…. इलाज हेतु भर्ती हुआ। परंतु, वह कोरोना सुनकर ही दहशत में आ गया था। इलाज के क्रम में ही वह मरीज युवक एम्स के अंदर ही आत्महत्या कर लिया। परंतु, उसकी मौत के कुछ घंटे बाद ही उसका कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव आ गया। हमेशा तनाव में रह रहा उस मरीज का पटना एम्स के आइसोलेशन वार्ड में इलाज चल रहा था।

यह भी जानिए कि कोरोना पॉजिटिव राजद नेता रघुवंश प्रसाद सिंह (पूर्व केंद्रीय मंत्री) अभी भी एम्स पटना में सांस लेने की तकलीफ से जूझ रहे हैं जिन्हें बीच-बीच में ऑक्सीजन भी दिया जा रहा है। यूँ राजद नेता रघुवंश बाबू की हालत में सुधार होने की खबर मिल रही है।

सूबे बिहार के मुखिया नीतीश कुमार ने आलाधिकारियों से कहा कि कोरोना के साथ ही संभावित बाढ़ से भी जूझना पड़ सकता है… अतः दोनों चुनौतियों से एक साथ निपटने की तैयारी की जाए।

चलते-चलते यह भी जानिए कि जहां बिहार में एक साथ 85 कोरोना संक्रमित मिले जिससे कुल मरीजों की संख्या 7893 हो गई वहीं मधेपुरा में फिर 4 नए मामले की कोरोना पुष्टि से लोग दहशत में आ गए हैं जिसमें तीन शंकरपुर और एक बिहारीगंज प्रखंड का बताया गया है।

सम्बंधित खबरें