कोविड-19 की मार- गरीब-अमीर सभी शिकार

कोरोना के मामले में दुनिया के देशों में भारत कुछ ही दिन पहले 10वें स्थान पर था, परंतु चंद दिनों में ही भारत तेजी से छलांग लगाकर चौथे स्थान पर पहुंच गया। अब भारत से ऊपर अमेरिका ब्राज़ील एवं रूस रह गया है।

बता दें कि कोविड-19 की ताजे रिपोर्ट के अनुसार भारत में कोरोना संक्रमितों की संख्या 3 लाख के पास पहुंचने ही वाली है तथा मृतकों की संख्या भी 10 हजार को छूने को ही है। कोरोना किसी को छोड़ता नहीं…… क्या गरीब… क्या अमीर…  चाहे कोरोना वारियर्स ही क्यों ना हो, कोई इसके गिरफ्त से निकल नहीं पाता। बस वही सुरक्षित है जो घर में है… जो मास्क-साबुन-सैनिटाइजर का उपयोग करता है और घर में भी सोशल डिस्टेंसिंग मेंटेन करता है।

कोरोना प्रभावित राज्यों की ओर नजर डालते ही महाराष्ट्र, तमिलनाडु, दिल्ली, गुजरात आदि सामने से गुजरने लगता है। ये कोरोना से सर्वाधिक प्रभावित राज्य हैं- जहाँ महाराष्ट्र में कोरोना पॉजिटिव की संख्या एक लाख पहुंचने वाली है तथा 3590 लोगों की मौत हो चुकी है।

यह भी जानिए कि राजस्थान, दिल्ली में भी कोरोना वायरस के मामले पिछले कुछ दिनों में तेजी से बढ़ी हैं। तो दिल्ली में सक्रिय मरीजों की कुल संख्या 20871 है परंतु वायरस ने 1050 लोगों की जान ले ली। वहीं तमिलनाडु में कोरोना के 38716 मरीज हैं जिसमें 349 लोगों की मौत भी हो चुकी है। अन्य राज्यों में गुजरात, मध्य प्रदेश, राजस्थान और उत्तर प्रदेश आदि में कोविड-19 के कहर से लोग भयभीत हैं

चलते-चलते यह भी कि बिहार में कोरोना संक्रमितों की संख्या 6000 पार हो गई और पिछले 24 घंटे में 95 नये मरीज मिले। सर्वाधिक मरीज रोहतास, कटिहार, भागलपुर और मधुबनी जिले में मिले हैं। बिहार में अब तक कोरोना से 30 लोगों की जान गई है।

सम्बंधित खबरें