शिवानी को “वीमेन आफ सब्सटांस अवार्ड” मिलने पर मधेपुरा जिलावासी हुए गौरवान्वित

वीरांगना ग्रुप की ओर से यूपी के कानपुर में आयोजित कार्यक्रम में फिल्म अभिनेता गोविंदा द्वारा जिले के बीएन मंडल वाणिज्य महाविद्यालय के प्रोफेसर, गम्हरिया प्रखंड निवासी डॉ.किशोर कुमार सिंह व सविता सिंह की बेटी एवं सोशल एक्टिविस्ट शिवानी सिंह को उनके उत्कृष्ट कार्यो के लिए “वीमेन आफ सब्सटांस अवार्ड-2021” से सम्मानित किया गया।

बता दें कि पूर्णिया जिले के भवानीपुर के सोनदीप प्राथमिक विद्यालय में प्रधान शिक्षिका के रूप में कार्यरत शिवानी बालिका शिक्षा को बढ़ावा देने के साथ-साथ सामाजिक सरोकारों से जुड़े कार्यों में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभा कर लोगों को जागरूक कर रही हैं। घर और स्कूल की जिम्मेदारियां निभाने के बाद वह अनपढ़ महिलाओं को साक्षर करने हेतु नि:शुल्क क्लास भी चलाती है। शिवानी कहती है कि समाज सेवा से उन्हें सुकून मिलता है।

चलते-चलते यह भी कि इन कार्यों में गहरी आस्था को लेकर शिवानी के माता-पिता एवं पति राहुल सिंह सहित ससुराल से खुलकर सपोर्ट मिलने के चलते पूर्व में इन्हें “मिस एंड मिसेज ग्लोबल बिहार” सीजन- 5 में ब्रांड एंबेस्डर का खिताब भी मिल चुका है। मधेपुरा की बेटी शिवानी ने परिवार को ही नहीं, जिले को भी गौरवान्वित किया है। शीघ्र ही समाजसेवी-साहित्यकार डॉ.भूपेन्द्र नारायण यादव मधेपुरी द्वारा “जो करेगा मधेपुरा को गौरवान्वित, उसे करेंगे डॉ.मधेपूरी करेंगे सम्मानित” कार्यक्रम के तहत शिवानी को किया जाएगा सम्मानित।

सम्बंधित खबरें