नीतीश कुमार के काम का कोई विकल्प नहीं- हरिवंश

राज्यसभा के उपसभापति हरिवंश ने मुख्य अतिथि के रुप में जदयू के तीन दिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम का रविवार को शुभारंभ करते हुए जदयू प्रदेश कार्यालय के कर्पूरी सभागार में कहा कि नीतीश कुमार के काम का कोई दूसरा विकल्प नहीं है। यह सोचना भी मुश्किल सा लगता है कि विगत 15 वर्षों तक नीतीश कुमार बिहार के मुखिया नहीं होते तो क्या होता। हरिवंश ने सभी कार्यकर्ताओं को सामाजिक समाजवाद की सीख दी।

बता दें कि इस अवसर पर जहां जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष आरसीपी सिंह ने कहा कि वही राजनीतिक पार्टी जीवंत होती है जो विचार के आधार पर चलती है, वहीं प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा ने कहा कि विधानसभा का परिणाम हमारे लिए चुनौती है जिसे सभी कार्यकर्ताओं को एकजुट होकर अवसर में बदलना है।

यह भी कि प्रो.रामवचन राय, मोटिवेशनल स्पीकर नियाज अहमद, अतुल प्रियदर्शी, प्रशिक्षण प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष सुनील कुमार आदि ने आंतरिक बदलाव एवं नेतृत्व-विकास आदि विषयों पर प्रशिक्षण दिया। नेतृत्व के विचार को व्यवहार में उतारने की सीख दी। प्रशिक्षण कार्यक्रम में मंगनी लाल मंडल, संजय सिंह (गांधीजी), लल्लन सर्राफ, मुख्य प्रवक्ता संजय सिंह, जदयू मीडिया सेल के प्रदेश अध्यक्ष डॉ.अमरदीप आदि भी मौजूद थे।

सम्बंधित खबरें