SP and SDPO Madhepura.

एसपी-एसडीपीओ द्वारा वैज्ञानिक तरीके से किए गए अनुसंधान में कपड़े की दुकान में हुई चोरी का हुआ खुलासा

मधेपुरा जिला व्यापार संघ के पूर्व अध्यक्ष योगेंद्र प्राणसुखका के पुत्र एवं व्यापार संघ के वर्तमान उपाध्यक्ष आनंद प्राणसुखका द्वारा संचालित आनंद टेक्सटाइल के नाम से प्रसिद्ध वृंदावन कपड़ा दुकान में 2 दिसंबर की रात में चोरी हुई थी। चोरों ने तीन दरवाजों को तोड़कर गल्ले से 75 हजार नगद, चांदी के कुछ सिक्के, दो कार्टून में 10 पेंट, 10 शर्ट, 10 जैकेट यानि कुल लगभग 20 हजार का कपड़ा एवं डीवीआर चुरा ली थी।

बकौल एसपी योगेंद्र कुमार IPS घटना की जानकारी मिलते ही पूरी टीम के साथ वे घटनास्थल पर पहुंचे और मामले की जानकारियां ली। सदर एसडीपीओ अजय नारायण यादव के नेतृत्व में गठित टीम द्वारा वैज्ञानिक अनुसंधान के जरिए घटना के उद्भेदन तक दिनभर की गई छापेमारी की जानकारियां प्रत्येक रात को एसपी को दी जाती थी। इस काम में 30 से अधिक सूचक को भी लगाए गए थे।

छापेमारी के दौरान एसडीपीओ अजय नारायण यादव की टीम ने नगर परिषद क्षेत्र के भिरखी टोले में अंतर जिला चोर गिरोह के दो सक्रिय सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया है। साथ ही इन चोरों के घरों से चुराई गई 2 कार्टून समेत ₹9500 नकद भी बरामद कर लिया गया है। उक्त जानकारी के साथ-साथ एसपी योगेंद्र कुमार ने यह भी बताया कि चोरी की घटना में उपयोग किए गए टेंपो की बरामदगी एवं गिरोह के अन्य सदस्यों को पकड़ने हेतु भी छापेमारी जारी है। बरामद की गई राशि तथा कार्टून की टीआईपी भी कराई जाएगी।

चलते-चलते यह भी बता दें कि एसडीपीओ अजय नारायण यादव की टीम के सदस्यों को पुरस्कृत करने हेतु एसपी योगेंद्र कुमार द्वारा डीआईजी को अनुशंसा पत्र भी लिखा जाएगा। श्री कुमार ने चोरी रोकने के लिए बीट गश्ती का गठन किया है जिससे चोरी की घटना पर अंकुश भी लगा है।

अंत में शहर के संवेदनशील समाजसेवी-साहित्यकार व मधेपुरा नगरपालिका के पूर्व उप-अध्यक्ष रहे डॉ.भूपेन्द्र नारायण यादव मधेपुरी ने एसपी एवं एसडीपीओ सहित सदर थानाध्यक्ष इंस्पेक्टर सुरेश प्रसाद सिंह, सर्किल इंस्पेक्टर प्रशांत कुमार एवं गठित टीम के सारे सदस्यों को समस्त  शहरवासियों की ओर से हार्दिक साधुवाद प्रेषित किया है, क्योंकि इनके जगे रहने पर ही शहरवासी चैन से रात भर सो पाते हैं।

 

सम्बंधित खबरें