बहादुर कैप्टन अभिनंदन की मूछें राष्ट्रीय घोषित किए जाने की माँग हुई शुरू

सेना के शौर्य एवं उसकी बहादुरी को सारा देश सलाम करता रहा सिवाय कांग्रेस के कुछ नामदार नेताओं को छोड़कर। हिंदुस्तान की सेना द्वारा पाकिस्तानी सेना के विरुद्ध दिखाये गए शौर्य एवं पराक्रम के सबूत मांग-मांगकर कांग्रेस के शीर्ष पर बैठे राहुल गांधी ने अपनी बचकानी हरकतों से अपने चेहरे को जितना दागदार बना लिया उसे अब अच्छी तरह धोने में लग गए हैं…. लोकसभा में कांग्रेस के नवनियुक्त नेता श्री अधीर रंजन चौधरी।

बता दें कि बिना धैर्य खोये अधीर रंजन चौधरी ने सेना के शौर्य को सैल्यूट करते हुए कहा कि वायु सेना के जिस विंग कमांडर कैप्टन अभिनंदन वर्धमान को उनकी बहादुरी के लिए समस्त भारतवासियों ने नमन किया है उसे पुरस्कारों से लाद देना चाहिए….. अधीर रंजन ने यहां तक कह डाला कि विंग कमांडर अभिनंदन की मूछें, जो फाइटर विमान के शक्ल से मिलता जुलता है, को राष्ट्रीय मूंछ का दर्जा देकर भी पुरस्कृत किया जाना चाहिए।

आगे अधीर रंजन चौधरी ने सहजतापूर्वक यह स्वीकार किया कि भारतीय वायु सेना के इस जांबाज़ ने बालाकोट हमले के बाद पाकिस्तानी सीमा में घुसकर अपने पुराने फाइटर विमान पर सवार होकर संकल्पी मन की ताकत व बदला लेने की अतुलित बलवती भावनाओं का प्रदर्शन करते हुए दुश्मन के ताकतवर फाइटर को मार गिराया और खुद अपने चकनाचूर विमान से पैराशूट के सहारे कूदकर पाकिस्तानी सीमा में उतर गया और दुश्मनों द्वारा दी जाने वाली भीषण यातनाओं को सहते हुए देश की गोपनीयता को ईमान की तरह बचाकर रखा। श्री चौधरी ने राष्ट्रपति के अभिभाषण पर चर्चा के दौरान विस्तार से वायु सेना की कार्रवाई की भरपूर सराहना की और राहुल गांधी सहित कतिपय कांग्रेसियों के चेहरे पर लगे दाग को धोने की भरपूर चेष्टा भी की।

सम्बंधित खबरें