राष्ट्रीय महात्योहर (चुनाव) के दौरान त्योहारों को लेकर भी बैठकें

मधेपुरा लोकसभा क्षेत्र न.-13 में भयमुक्त, निष्पक्ष तथा शांतिपूर्ण चुनाव संपन्न कराने के लिए चुनाव आयोग से भेजे गये तीन प्रेक्षकों- (1) सामान्य प्रेक्षक पुनीत गोयल (IAS) (2) पुलिस प्रेक्षक एल.भी.ए. देव कुमार (IPS) एवं व्यय प्रेक्षक रतन कुमार माथुर (IRS), ने मंगलवार को प्रत्याशियों के साथ मधेपुरा समाहरणालय सभाकक्ष में बैठक की एवं चुनाव से संबंधित जानकारियाँ उपलब्ध कराई।

बता दें कि बैठक में जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह डीएम नवदीप शुक्ला (IAS) व एसपी संजय कुमार (IPS) के अलावे चुनाव में खड़े प्रत्याशीगण या उनके प्रतिनिधिगण उपस्थित थे। प्रेक्षकों द्वारा प्रत्याशियों या उनके प्रतिनिधियों से उनकी समस्याएं सुनी गई तथा समाधान किया गया।

यह भी बता दें कि बैठक में प्रेक्षकों ने कहा कि प्रत्याशी किसी भी समस्या को लेकर प्रेक्षक या जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह डीएम से बात कर सकते हैं ताकि निदान जल्द से जल्द किया जा सके। मधेपुरा संसदीय क्षेत्र के आलमनगर विधानसभा में डीसीएलआर ललित कुमार सिंह, बिहारीगंज में एसडीएम-एसजेड हसन, मधेपुरा में एसडीएम वृंदालाल, सोनवर्षा विधानसभा में राजेंद्र दास, सहरसा में SDO शंभू नाथ झा तथा महिषी में धीरेंद्र कुमार झा को डिस्पैच व प्राप्ति प्रभारी पदाधिकारी बनाया गया है।

जहाँ एक ओर चुनाव का महासमर शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न करने हेतु प्रेक्षकों व प्रत्याशियों की बैठकें हो रही है वहीं दूसरी ओर रामनवमी को लेकर हरेक थानाध्यक्ष की अध्यक्षता में मंगलवार को शांति समिति की बैठक आयोजित की गई है। जहाँ रामनवमी के जुलुस के लिए लाइसेंस की अनिवार्यता को स्वीकार की गई। उपद्रवियों पर पुलिस की पैनी नजर रखने के साथ-साथ संवेदनशील जगहों एवं चौक-चौराहे पर मजिस्ट्रेट के साथ पुलिस बल भी तैनात किये जाने की स्वीकृति दी गई।

चलते-चलते यह भी कि 14 से 17 अप्रैल तक लगने वाले बाबा विशु राउत राजकीय मेला पचरासी की तैयारी हेतु आयोजित बैठक मंगलवार को ही एसडीओ एसजेड हसन की अध्यक्षता में हुई जिसमें शांति बनाये रखने हेतु मेले में किसी भी राजनीतिक पार्टी का बैनर-पोस्टर लगाने की अनुमति नहीं दी गई। बैठक में यह भी निर्णय लिया गया कि चप्पे-चप्पे पर सीसीटीवी कैमरे से निगरानी की जायेगी।

सम्बंधित खबरें