बच्चों का पहला गुरु होती है उसकी माँ

प्रायः बच्चों को सही मार्गदर्शन देने वाली होती है उसकी माँ। सही मार्गदर्शन से ही मिलती है बच्चों को सफलता। बच्चों की प्रतिभा को पंख लगे और उसकी क्षमता को पहचान मिले……. इसके लिए परीक्षा एवं प्रतियोगिता का आयोजन किया जाता हैै-

ये बातें ऊँचाईयों की ओर कदम बढ़ाते रहने वाले तुलसी पब्लिक स्कूल द्वारा आयोजित “पुरस्कार सम्मान समारोह” में मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित समाजसेवी-साहित्यकार डॉ.भूपेन्द्र नारायण मधेपुरी ने कही।

Chief Guest Dr.Madhepuri is being honoured by Director, Principal and Teachers at Tulsi Public School Madhepura.
Chief Guest Dr.Madhepuri is being honoured by Director, Principal and Teachers at Tulsi Public School Madhepura.

बता दें कि “पुरस्कार सम्मान समारोह” कार्यक्रम के दौरान नर्सरी से ऊपर के सभी वर्गों की वार्षिक परीक्षा में सफल छात्र-छात्राओं में प्रथम-द्वितीय-तृतीय स्थान प्राप्त किये हुए छात्रों को मुख्य अतिथि डॉ.मधेपुरी द्वारा मोमेंटो व सर्टिफिकेट देकर सम्मानित किया गया तथा उत्साहवर्धन भी किया गया।

कार्यक्रम का आरंभ मुख्य अतिथि डॉ.भूपेन्द्र मधेपुरी के स्वागत-सम्मान से शुरू हुआ। तुलसी पब्लिक स्कूल के निदेशक श्यामल कुमार सुमित्र, प्राचार्य डॉ.हरिनंदन प्रसाद यादव एवं नारी शक्ति की ओर से शिक्षिका पूजा कुमारी ने मुख्य अतिथि डॉ.मधेपुरी को अंगवस्त्रम-बुके आदि देकर सम्मानित किया।

Guardians, Students and Teachers during Prize Distribution Ceremony of Tulsi Public School.
Guardians, Students and Teachers during Prize Distribution Ceremony of Tulsi Public School.

मौके पर अपनी विस्तृत संबोधन में डॉ.मधेपुरी ने कहा कि बच्चे देश के भविष्य हैं। बच्चे तो कच्चे मिट्टी के बर्तन की तरह जिस सांचे में डाले जायेंगे उसी के अनुरूप निखरेंगे। उन्होंने बच्चों की माँ से हाथ उठवाकर यह संकल्प करवाया कि जो बच्चे प्रथम-द्वितीय-तृतीय स्थान प्राप्त नहीं कर पाये हैं उन्हें घर जाकर हतोत्साहित करने के बजाय उत्साहित करते हुए यही कहेंगे कि मेहनत करो…. अगली परीक्षा में तुम जीतोगे……. निश्चय ही जीतोगे। निदेशक श्री सुमित्र ने कहा कि हमारी टीम का प्रत्येक सदस्य बच्चों के सर्वांगीण विकास के लिए सतत प्रयत्नशील रहता है।

पुरस्कृत होने वाले में प्रथम स्थान पर रहे एलकेजी से सुषमा, यूकेजी से प्रिंस और वर्ग 1 से लेकर 8 के क्रमशः चीकूराज, सोनू कुमार, दिव्यांशु, सोनी, तनीषा प्रिया, आस्थाप्रिया, शेखर सुमन एवं चेतन आनंद। शिक्षकों में प्राचार्य एचएन यादव, हरेराम, बरुण, विभीषण, मनोज, निर्मल, नंदन…….. शिक्षिका रेणु, रोजी, रिया, पूजा, शिवानी, मनीषा, अंशु…….. अंकित, राजेश, चंदन सहित मंच संचालक नरेश कुमार को भी सम्मानित किया गया।

सम्बंधित खबरें