अब मधेपुरा रोटरी क्लब मानव सेवा में होगा समर्पित

शिक्षा एवं स्वास्थ्य…. से लेकर विभिन्न प्रकार की प्राकृतिक आपदाओं में मानवता की सेवा करने हेतु मधेपुरा में रोटरी इंटरनेशनल शाखा का गठन किया गया। रोटरी इंटरनेशनल पूरे विश्व में शांति एवं विश्वबंधुत्व की भावना को लेकर मानव सेवा में सक्रिय है।

बता दें कि बिहार-झारखंड के रोटरी क्लब के डिस्ट्रिक्ट गवर्नर प्रो. (डॉ.)राकेश प्रसाद सहित क्लब से जुड़े प्रांतीय एवं लखीसराय रोटरी क्लब के अध्यक्ष डॉ.अरुण कुमार, सचिव संतोष कुमार, डॉ.मुनींद्र झा एवं डॉ.ए.के.मधु आदि सदस्यों की मौजूदगी में जिले के चिकित्सकों-शिक्षकों द्वारा प्रायोजित सम्मेलन में अध्यक्ष के रूप में नेत्र रोग विशेषज्ञ डॉ.अमित आनंद एवं सचिव के रूप में हड्डी एवं नस रोग विशेषज्ञ डॉ.पीके मधुकर सर्वसहमति से चुने गये।

आगे रोटरी गवर्नर प्रो.राकेश प्रसाद सहित अन्य अतिथियों ने रोटरी क्लब के कार्यों की विस्तार से चर्चा करते हुए यही कहा कि समाज एवं देश के वंचितों के विकास के साथ-साथ विश्व शांति के लिए भी नवगठित क्लब के सदस्यों को बढ़-चढ़कर भागीदारी निभानी होगी। सबों ने मधेपुरा में रोटरी क्लब की स्थापना को गौरव की बात कही और साथ-साथ यह भी कहा कि अब तक रोटरी क्लब 200 देशों में लगभग 35 हज़ार क्लब स्थापित कर लिया है।

इस अवसर पर समाजसेवी-साहित्यकार डॉ.भूपेन्द्र नारायण यादव मधेपुरी ने कहा कि समाजवादी चिंतक भूपेन्द्र नारायण मंडल एवं भारत रत्न डॉ.एपीजे अब्दुल कलाम के सानिध्य में रहकर वे भी उन्हीं के राह पर चलते-चलते एक (चलता-फिरता) रोटरी क्लब बन गये हैं और जिन्हें यहाँ कोई नहीं देखता उन्हें देखने में लगे रहते हैं…. दबे-कुचले लोगों के दर्द में काम आने लगे हैं।

यह भी जान लें कि आरंभ में राष्ट्रगान के बाद रोशन कुमार के निर्देशन में हॉली क्रॉस की बच्चियों ने स्वागत गान प्रस्तुत किया…… अतिथियों को बुके सहित बाबा सिंहेश्वर नाथ की स्मृति चिन्ह भेंट किया गया और संयुक्त रुप से दीप प्रज्ज्वलित कर कार्यक्रम का उद्घाटन भी किया गया। नवनियुक्त अध्यक्ष डॉ.अमित आनंद ने जहाँ स्वागत भाषण दिया वहीं धन्यवाद ज्ञापन सचिव डॉ.मधुकर ने किया।

कार्यक्रम में मुख्यरूप से समाजसेवी चिकित्सक डॉ.ए.के.मंडल, प्रो.श्यामल किशोर यादव, डा.बंदना कुमारी, एसबीआई डिप्टी मैनेजर कुंदन कुमार आदि ने सम्बोधित किया। डॉ.आलोक निरंजन, डॉ.बरुण कुमार, डॉ.दीपक कुमार, डॉ.पी. प्रियदर्शनी, डॉ.अंजनी कुमार, डॉ.प्रमोद कुमार, डॉ.अरुण कुमार, ई.राजेश कुमार, दिनेश कृष्ण, गजेन्द्र कुमार, विधान कुमार , डॉ.प्राची , डॉ.प्रमोद एवं धीरज कुमार गुड्डू सहित दर्जनों प्रमुख समाजसेवियों ने रोटरी क्लब की सदस्यता ग्रहण की। मंच संचालन ओम प्रकाश ने किया। अंत में अध्यक्ष द्वारा घंटी बजाकर कार्यक्रम समाप्ति की घोषणा की गई।

सम्बंधित खबरें