आज शाम से थम जाएगा प्रथम चरण के 71 सीटों के चुनाव-प्रचार

बिहार विधानसभा- 2020 के पहले चरण की 71 विधानसभा क्षेत्रों में चुनाव-प्रचार आज 26 अक्टूबर की शाम से थम जाएगा। 28 अक्टूबर को 2 करोड़ 14 लाख 6 हजार 96 मतदातागण द्वारा कुल 1066 प्रत्याशियों के भाग्य के फैसले ईवीएम में बंद कर दिए जाएंगे।

बता दें कि प्रथम चरण में पटना जिले के 5 एवं भागलपुर के 2 क्षेत्रों सहित भभुआ, रोहतास, बक्सर, भोजपुर, नवादा, गया, औरंगाबाद, जमुई, बांका, जहानाबाद, अरवल, शेखपुरा और नवादा जिले के सभी विधानसभा क्षेत्रों में मतदान होंगे।

यह भी जानिए कि चुनाव आयोग द्वारा निष्पक्ष चुनाव कराने हेतु प्रशासनिक स्तर पर पूरी सतर्कता बरती जा रही है। हेलीकॉप्टर द्वारा शनिवार से ही भागलपुर एवं नवगछिया के दियारा तथा बांका के नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में एरिया डोमिनेशन एवं हवाई गश्ती भी की जा रही है।

चलते-चलते यह भी कि एनडीए एवं महागठबंधन के अन्य शीर्षस्थ नेताओं के अतिरिक्त मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आज 4 चुनावी सभाओं को संबोधित करेंगे वहीं प्रतिपक्ष के सीएम कैंडिडेट तेजस्वी यादव 4 जिले में 9 चुनावी सभाओं को संबोधित करेंगे। इसी के साथ प्रथम चरण के चुनाव का प्रचार थम जाएगा और 28 अक्टूबर को दिनभर मतदान होगा।

सम्बंधित खबरें