देश में कोरोना से मरने वालों की संख्या 1 लाख के पार

भारत में कोरोना से मरने वालों की संख्या एक लाख पार कर गई है। सरकारी आंकड़े के अनुसार अब तक 1 लाख 305 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। कोरोना कन्फर्म केस की संख्या 64 लाख 38 हजार से पार  हो चुकी है।

बता दें कि भारत में वर्तमान में 9 लाख 40 हजार से अधिक एक्टिव केस हैं। हाँ ! राहत की बात यह है कि भारत में ठीक होने वाले मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। सबसे ज्यादा  राहत की बात यह है कि ठीक होने वालों की संख्या अब तक 53 लाख 95 हजार हो गई है।

जानिए कि विश्व में सर्वाधिक तबाही कोरोना ने अमेरिका में मचाई है। अब अमेरिका के प्रथम पुरुष एवं प्रथम महिला यानि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप एवं उनकी पत्नी मिलेनिया ट्रंप   कोरोना ग्रस्त होकर आइसोलेशन में है। दुनिया का सबसे ताकतवर देश अमेरिका कोरोना के सामने पस्त होता नजर आने लगा है। अमेरिका में अब तक 2 लाख 08 हजार 68 लोगों की मौतें कोरोना के कारण हो चुकी है।

चलते-चलते यह भी बता दें कि विश्व में कोरोना-तबाही को लेकर अमेरिका एक नंबर भारत, दो नंबर पर और ब्राजील तीसरे नंबर पर है। अमेरिका का राष्ट्रपति ट्रंप, भारत का गृह मंत्री अमित शाह, ब्राजील का राष्ट्रपति बोल सोनारो, ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन, ब्रिटेन के प्रिंस चार्ल्स, रूस के प्रधानमंत्री मिखाइल मिशुतीन, बोलीविया के राष्ट्रपति….. आदि बड़े-बड़े दिग्गज नेतागण भी कोरोना की चपेट में आने से खुद को नहीं बचा पाए।

सम्बंधित खबरें