कोरोना से जंग, 14 अप्रैल तक कोई भी शिक्षक रोड पर ना निकले- एमएलसी डॉ.संजीव

कोरोना महामारी से निपटने हेतु सभी कोटि के विद्यालयों व महाविद्यालयों के शिक्षकों व कर्मियों के बकाये वेतनानुदान के बाबत कोसी शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र के शिक्षक प्रतिनिधि डॉ.संजीव कुमार सिंह ने आज ही बिहार के माननीय मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को पत्र प्रेषित किया है।

बता दें कि पत्र में डॉ.संजीव ने सूबे के प्राथमिक, माध्यमिक एवं उच्च माध्यमिक विद्यालयों के हड़ताली शिक्षकों के कार्यरत अवधि के वेतन के साथ-साथ वित्त अनुदानित माध्यमिक विद्यालयों एवं इंटरमीडिएट महाविद्यालयों के दो शैक्षणिक वर्षों के वेतनानुदान की राशि के भुगतान करने हेतु विभाग को निर्देशित करने की मांग की है ताकि सभी कोरोना सरीखे वैश्विक आपदा से जंग जारी रख सके।

पुनश्च इस विकट वैश्विक आपदा की घड़ी में कोरोना से लड़ने के लिए समस्त वित्त अनुदानित डिग्री कालेजों को प्रदत्त 624 करोड़ की राशि संबंधित महाविद्यालयों को भेजे जाने हेतु विभाग को निदेशित करने का अनुरोध भी पत्र में किया गया है।

चलते-चलते यह भी कि सूबे के मदरसा शिक्षकों के वेतन मद के लगभग 67 करोड़ की राशि का निष्पादन भी वित्तीय वर्ष 2019-20 के अंतर्गत ही किए जाने का अनुरोध सूबे के सीएम से शिक्षक प्रतिनिधि ने करते हुए सभी शिक्षकों से यही कहा कि 14 अप्रैल तक कोई रोड पर ना निकलें।

सम्बंधित खबरें