कोरोना को हराने के लिए कोरोना से लापरवाही करो ना- डॉ.मधेपुरी

आज वैश्विक समस्या बन गया है चीन का कोरोना वायरस ! मंदी और मौत का दरवाजा खोल दिया है कोरोना वायरस ! संसार के कई देशों में कर्फ्यू लगा दिया है कोरोना वायरस ! मंदिरों में ताला लगवा दिया है कोरोना वायरस…। ये बातें कोसी आईटीआई में साहित्यिक एवं सांस्कृतिक संस्था सृजन दर्पण के अध्यक्ष व सचिव द्वारा आयोजित विचार गोष्ठी में मुख्यवक्ता के रूप में समाजसेवी-साहित्यकार डॉ.भूपेन्द्र नारायण यादव मधेपुरी ने कही।

बता दें कि कोरोना पर आयोजित विचार गोष्ठी में डॉ.मधेपुरी ने कहा कि दुनिया में अब तक 6705 लोगों की जान इस वायरस ने ले ली है। उन्होंने कहा कि विश्व के 195 देशों में 158 देश के 1 करोड़ 74 लाख लोग आज संक्रमित हैं।

सृजन दर्पण के अध्यक्ष डॉ.ओम प्रकाश व सचिव विकास कुमार ने कहा कि कोरोना वायरस से देश व समाज को जागरूक होना चाहिए, भयभीत नहीं। “कोरोना को हराना है…. जिंदगी को बचाना है” के साथ-साथ योग क्रियाओं की चर्चा करते हुए डॉ.एनके निराला एवं संगीत-साहित्य व कविता के माध्यम से प्रो.योगेंद्र नारायण यादव, डॉ.सिद्धेश्वर कश्यप, डॉ.विनय कुमार चौधरी एवं अन्य ने अपने विचार व्यक्त किए।

बीएन मुस्टा के महासचिव एवं सीनेटर डॉ.नरेश कुमार ने ‘सेल्फ क्वॉरेंटाइन’ पर चर्चा करते हुए कहा कि जागरूकता ही कोरोना को हटाने का महत्वपूर्ण हथियार है। इस अवसर पर शौकत अली, बैजनाथ यादव, डॉ.आलोक कुमार, प्रो.अभिनंदन, प्रो.अरुण कुमार ने विचार व्यक्त किया। मौके पर सृजन दर्पण कर्मी सुशील, पुष्पा, मनीषा, अंजलि, रूपा, रितिका, कृतिका ने मास्क लगाकर लोगों को जागरूक रहने की बातें बताई।

सम्बंधित खबरें