पुलिस सप्ताहोउत्सव के दरमियान पेंटिंग में प्रीति तो भाषण में शांतनु यदुवंशी शीर्ष पर

सूबे बिहार में पुलिस सप्ताह (22-27 फरवरी) मनाया जा रहा है। विभिन्न थाने में विविध कार्यक्रमों का आयोजन 3 दिनों से हो रहा है। चौथे दिन यानी 25 फरवरी को मधेपुरा के आरक्षी अधीक्षक संजय कुमार के निर्देश पर जिला मुख्यालय के दार्जिलिंग पब्लिक स्कूल में पेंटिंग एवं भाषण प्रतियोगिता का आयोजन किया गया जिसमें लगभग 50 बच्चे बच्चियों ने भाग लिया।

Dr.Madhepuri along with Prithivi Raj Yaduvanshi and Kishor Kumar during painting competition on the occasion of Police Week at Madhepura.
Dr.Madhepuri along with Prithivi Raj Yaduvanshi and Kishor Kumar during painting competition on the occasion of Police Week at Madhepura.

बता दें कि जहां कार्यक्रम की अध्यक्षता सदर एसडीपीओ वसी अहमद ने की वहीं निर्णायक मंडल के सदस्य समाजसेवी-साहित्यकार डॉ.भूपेन्द्र नारायण यादव मधेपुरी, डीएसपी वसी अहमद, थानाध्यक्ष एसपी सिंह, सार्जेंट मेजर जेके सिंह, रेड क्रॉस के अध्यक्ष डॉ.शांति यादव, सचिव आरके रमण, प्राइवेट स्कूल्स एसोसियेशन के अध्यक्ष किशोर कुमार एवं सार्जेंट महेश नारायण सिंह द्वारा गहराई व गंभीरता से पेंटिंग का अवलोकन किया गया। रिजल्ट सामने आया तो प्रथम आई प्रीति कुमारी, द्वितीय साक्षी सुमन, तृतीय प्रीति प्रिया और सांत्वना पुरस्कार प्रनीति प्रिया के नाम गया।

यह भी जानिए की डिबेट प्रतियोगिता में कुल 6 प्रतिभागियों ने भाग लिया जिन्हें पांच-पांच मिनट का समय दिया गया। सभी निर्णायकों द्वारा प्रदत अंकों का औसत निकालकर डीएसपी वसी अहमद ने घोषणा की कि डिबेट में प्रथम आए शांतनु यदुवंशी, द्वितीय आशीष कुमार मिश्रा एवं तृतीय स्वाति सुमन। एसडीपीओ वसी अहमद की अध्यक्षता में हो रहे इस कार्यक्रम में सर्वप्रथम उन्होंने शिक्षाविद् डॉ.मधेपुरी को पुलिस पब्लिक रिलेशन पर विचार व्यक्त करने का अनुरोध किया ।

समाजसेवी-शिक्षाविद् डॉ.भूपेन्द्र नारायण मधेपुरी ने वर्षों पूर्व के थानाध्यक्ष नवीन शर्मा को संदर्भित करते हुए कहा कि उनके एक सवाल के जवाब में नवीन शर्मा सरीखे कड़े पुलिस पदाधिकारी का यही जवाब होता है-  “सर ! पुलिस को ट्रेनिंग दी जाती है कि जहां भी कार्य हेतु भेजे जाते हो तुम वहां के चोर-डकैत, शराबी- जुआड़ी की पहचान करने से पहले उस क्षेत्र के भले लोगों को पहचानो और हो सके तो उसकी भी सूची बना डालो।” डॉ.मधेपुरी ने विस्तार से पुलिस पब्लिक रिलेशंस के सकारात्म पहलुओंं की चर्चाा की और उन्हें जनहित में सर्वोत्तम बताया। बाद में डॉ.शांति यादव और पुलिस पदाधिकारियों ने भी संबोधित किया। धन्यवाद ज्ञापन सदर थानाध्यक्ष सुरेश प्रसाद सिंह ने किया।

सम्बंधित खबरें