विश्वविद्यालय स्तरीय खेल कुंभ 6 फरवरी से, आएंगे 14 विश्वविद्यालयों के एकलव्य

मेजबान विश्वविद्यालय टीएमबीयू सहित राज्य के 14 विश्वविद्यालयों के 2100 खिलाड़ीगण सबसे बड़ी खेलकूद प्रतियोगिता “एकलव्य” में भागलपुर में जुटेंगे। प्रतियोगिता भागलपुर विश्वविद्यालय द्वारा 6 से 9 फरवरी के बीच आयोजित की गई है। इस चार दिवसीय प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए राज्य भर के 13 विश्वविद्यालय के उन्नीस सौ से ज्यादा खिलाड़ी बुधवार की देर रात तक भागलपुर पहुंच जाएंगे। टूर्नामेंट की 14वीं टीम मेजबान टीएमबीयू है जिसके 150 खिलाड़ी खुद को एकलव्य साबित करने की जोर आजमाइश करेंगे। इससे पहले टीएमबीयू को 2009 में मेजबानी का मौका मिला था।

बता दें कि बिहार के महामहिम राज्यपाल सह कुलाधिपति फागू चौहान इस एकलव्य महोत्सव का उद्घाटन करेंगे। उनके मिनट-टू-मिनट कार्यक्रम का शेडूल भी प्राप्त हो चुका है। इस उत्सव में भारत सरकार के राज्य मंत्री अश्विनी चौबे, सूबे के युवा, खेल एवं संस्कृति मंत्री प्रमोद कुमार, शिक्षा मंत्री कृष्ण नंदन वर्मा तथा प्रभारी मंत्री अशोक कुमार चौधरी के भी शामिल होने की संभावना है।

Players & Athletes from BNMU leaving for Bhagalpur.
Officers, Players & Athletes from BNMU leaving for Bhagalpur.

इधर मधेपुरा के बीएन मंडल विश्वविद्यालय के खेल सचिव डॉ. अबुल फजल एवं उप सचिव डॉ.एसके मिश्र ने बताया कि 10 पदाधिकारियों सहित 150 सदस्यीय दल भागलपुर के लिए रवाना हो चुका है। आशा की जा रही है कि इस बार भी बीएनएमयू अच्छा प्रदर्शन करेगा और पदक जीतेगा। जहां गत वर्ष तरंग में 7 विधाओं में कुल 13 पदक प्राप्त किया था वहीं उसी वर्ष एकलव्य में टेबल टेनिस में प्रथम की थी रियांशी गुप्ता तथा फुटबॉल टीम तीसरा स्थान प्राप्त किया था। इस बार भी पूरी तैयारी है।

चलते-चलते बता दें कि मेजबान टीम के क्रीड़ा सचिव डॉ.सदानंद झा ने बताया कि उद्घाटन सत्र से लेकर पहले दिन के स्पोर्ट्स इवेंट की रूपरेखा पूरी तरह तैयार कर ली गई है। खिलाड़ियों एवं संग आए पदाधिकारियों के भोजन एवं ठहराव की व्यवस्था भी कर ली गई है।

सम्बंधित खबरें