दुनिया की पहली टीम बनी भारतीय क्रिकेट टीम, 5-0 से सीरीज जीतकर

भारतीय क्रिकेट टीम ने रविवार को खेले गए पांचवें और अंतिम टी-20 मैच में न्यूजीलैंड को 7 रन से शिकस्त देकर 5-0 से सीरीज जीत ली और दुनिया की पहली टीम बन गई। तुर्रा तो यह है कि भारतीय क्रिकेट टीम ने किवी सरजमीं पर पहली बार भी टी-20 सीरीज जीती है। इस तरह टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड का क्लीन स्वीप किया।

बता दें कि विगत दो मुकाबलों की तरह भारतीय क्रिकेट टीम ने पांचवें और अंतिम टी-20 मुकाबले में भी किवियों से जीत छीन ली। यह तब हुआ जब नियमित कप्तान विराट कोहली के चोटिल होने के कारण रोहित शर्मा ने कमान संभाली। हाँ, किवी कप्तान केन विलियम्स भी नहीं खेले।

फिर भी भारतीय क्रिकेट टीम ने माउंट मोनगानुई स्टेडियम में मेजबान न्यूजीलैंड टीम के अजेय रिकॉर्ड को तोड़ दिया। प्राय: इस स्टेडियम में जीत का रिकॉर्ड बनाने वाली न्यूजीलैंड टीम को भारतीय क्रिकेट टीम ने हार का स्वाद चखा दिया। दिलचस्प बात तो यह भी है कि इस मैदान पर टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने वाली भारतीय क्रिकेट टीम ने जीत हासिल की।

चलते-चलते यह भी बता दें कि बेहतरीन फार्म में चल रहे विकेटकीपर बल्लेबाज लोकेश राहुल ने सीरीज में सबसे अधिक 224 रन बनाए और मैन ऑफ द सीरीज बने। विकेटकीपिंग के दरमियान तीन कैच लपके और एक स्टंप भी किया…।

सम्बंधित खबरें