फिल्म ‘गली ब्वॉए’ ने फिल्मफेयर सहित 13 पुरस्कार जीत इतिहास रच दिया

असम के गुवाहाटी शहर में शनिवार को फिल्म फेयर समारोह का आयोजन किया गया जिसमें फिल्म फेयर पुरस्कारों की घोषणा की गई। पूरे समारोह में अभिनेता रणवीर सिंह और अभिनेत्री आलिया भट्ट की जोड़ी छा गई।

बता दें कि जोया अख्तर के निर्देशन में बनी फिल्म ‘गली ब्वॉए’ ने कुल 13 पुरस्कार अपने नाम दर्ज कराकर फिल्मी दुनिया में एक नया रिकॉर्ड कायम कर दिया। इस फिल्म ने 2005 में बनी फिल्म ‘ब्लैक’ को भी पटकनी देकर जीत का परचम लहराया। जहां ‘ब्लैक’ दो दर्जन पुरस्कार से एक कम यानी 11 पर ही सिमट गया वहीं गली ‘गली ब्वॉए’ दर्जन से एक अधिक यानि 13 पुरस्कार के साथ अब तक का सर्वश्रेष्ठ अवार्डों की सूची में सबसे ऊपर नाम दर्ज करा लिया है।

चलते-चलते बता दें कि रणवीर सिंह और आलिया भट्ट की मुख्य भूमिका वाली फिल्म गली ब्वॉए’ ने सभी 13 श्रेणियों में पुरस्कारों पर कब्जा जमा लिया है। इस फिल्म ‘गली ब्वॉए’ की झोली में सर्वश्रेष्ठ फिल्म सर्वश्रेष्ठ निर्देशक (जोया अख्तर), सर्वश्रेष्ठ अभिनेता (रणवीर सिंह), सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री (आलिया भट्ट) के पुरस्कार तो गया ही, साथ ही सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेता (सिद्धांत चतुर्वेदी) और सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेत्री (अमृता सुभाष) का पुरस्कार भी इसकी झोली में समा गया। इसके अलावे सर्वश्रेष्ठ गीत (अंकुर तिवारी) आदि कुल मिलाकर 1 दर्जन से अधिक पुरस्कार विजेता फिल्म है आलिया-रणवीर की ‘गली ब्वॉए’।

 

सम्बंधित खबरें