भूपेन्द्र चौक पर मनीषी भूपेन्द्र की 117वीं जयन्ती का आगाज किया कुलपति प्रो.(डॉ.)अवध किशोर राय ने

समाजवादी धरती मधेपुरा के भूपेन्द्र नारायण मंडल चौक पर उनके चरित्र एवं विचारों की राह के राही विद्वान कुलपति डॉ.अवध किशोर राय द्वारा उनकी 117वीं जयन्ती समारोह का उद्घाटन प्रातः 9:00 उनकी प्रतिमा पर माल्यार्पण व पुष्पांजलि कर किया गया। डॉ.मधेपुरी सहित सबों ने पुष्पांजलि की।

VC Dr.A.K.Ray addressing people on the occasion of Bhupendra Jayanti at Bhupendra Chowk Madhepura.
VC Dr.A.K.Ray addressing people on the occasion of Bhupendra Jayanti at Bhupendra Chowk Madhepura.

समारोह की अध्यक्षता कर रहे तथा मनीषी भूपेन्द्र के अत्यंत करीबी रह चुके समाजसेवी-साहित्यकार डॉ.भूपेन्द्र नारायण मधेपुरी ने कुलपति डॉ.राय का स्वागत करते हुए यही कहा कि कुलपति सौ फ़ीसदी शिक्षाविद हैं और हमेशा इसी जुगत में लगे रहते हैं कि कैसे छात्र से भरे क्लास में शिक्षक पढ़ाते हुए दिखे… और बेपटरी हो रही शिक्षण संस्थाएं पटरी पर लौट आए। अंत में डॉ.मधेपुरी ने अंगवस्त्रम व पुष्प बुके आदि से कुलपति महोदय का बच्चों की तालियों के बीच स्वागत किया।

Samajsevi Dr.Bhupendra Madhepuri addressing people on the occasion of Bhupendra Jayanti at Bhupendra Chowk.
Samajsevi Dr.Bhupendra Madhepuri addressing people on the occasion of Bhupendra Jayanti at Bhupendra Chowk.

कुलपति डॉ.राय ने अपने संक्षिप्त संबोधन में कहा कि सत्य के प्रति उनकी निष्ठा अद्भुत थी। हम सभी इस समाजवादी चिंतक के आदर्शों पर चलकर समाज को शक्ति प्रदान करें। आप सभी उनके नाम वाले विश्वविद्यालय को आगे बढ़ाने में सहयोग करते रहें। उन्होंने साढ़े दस बजे से विश्वविद्यालय में वृहत आयोजन में शिरकत करने हेतु सबों को आमंत्रित भी किया। इस मौके पर शांति आदर्श, अधिक लाल मध्य विद्यालय, ज्ञानदीप निकेतन, रेडियंट पब्लिक स्कूल आदि स्कूली बच्चों की सहभागिता को लेकर विद्यालय प्रधान को कुलपति डॉ.राय द्वारा पुरस्कृत किया गया। मौके पर सृजन दर्पण के रंगकर्मी विकास कुमार की पूरी टीम को कुलपति डॉ.राय, डॉ.मधेपुरी एवं पूर्व कुलसचिव सचिंद्र महतो, डॉ.अरुण कुमार, डॉ.विनय चौधरी आदि ने सम्मानित किया। गायक सुरेश को सराहा गया। संजय मुखिया, महेंद्र साह एवं मनोज कुमार को कंबल देते हुए कुलपति ने उनकी सेवा व समर्पण की सराहना की। अंत में आलोक कुमार ने धन्यवाद ज्ञापन कर आयोजन समाप्ति की घोषणा की।

सम्बंधित खबरें