अंडर-19 वर्ल्ड क्रिकेट कप में भारत ने पाकिस्तान को 10 विकेट से हराकर 7वीं बार फाइनल में परचम लहराया

अंडर-19 वर्ल्ड कप में भारत ने लगातार चौथी बार पाकिस्तान को हराया है। फरवरी 4 को पोटचेफ्लसट्रूम में पाकिस्तान की टीम पहला सेमीफाइनल खेलते हुए 172 रन पर सिमट गई। भारत के तेज गेंदबाज सुशांत मिश्रा ने सबसे ज्यादा 3 विकेट लिए। कार्तिक त्यागी और रवि बिश्नोई ने दो-दो विकेट झटके।

बता दें कि अंडर-19 वाली भारतीय क्रिकेट टीम ने इस पहले सेमीफाइनल में पाकिस्तान को 10 विकेट से हराया यानि भारतीय टीम के ओपनर यशस्वी जायसवाल और दिव्यांश सक्सेना की अटूट जोड़ी को तोड़ने में पाकिस्तान के गेंदबाजों को नाकों चने चबाना पड़ा, परंतु वे किसी को आउट नहीं कर पाए। दोनों ओपनर खेल जीतने तक खेलते रहे।

जानिए कि भारतीय टीम ने पाकिस्तान द्वारा दिए गए 173 रन के लक्ष्य बिना किसी विकेट के नुकसान के ही 35.2 ओवर में हासिल कर लिया। इस पहले सेमीफाइनल का प्लेयर ऑफ द मैच बने यशस्वी जायसवाल द्वारा 105 रन और दिव्यांश सक्सेना द्वारा 59 रन के साथ जीत दर्ज करते हुए भारत सातवीं बार अंडर-19 विश्व कप के फाइनल में पहुंच गया। भारतीय टीम की यह पाक पर विकेटों के लिहाज से सबसे बड़ी जीत है।

चलते-चलते यह भी बता दें कि 4 साल से भारतीय टीम वर्ल्ड कप में नहीं हारी है… यह लगातार 11वीं जीत है। मौजूदा वर्ल्डकप में यह टीम की लगातार पांचवीं जीत है। पिछले वर्ल्ड कप में भारतीय टीम ने एक भी मैच बिना गवाएं कुल 6 मैच जीतकर खिताब हासिल किया था।… आगे इस वर्ल्ड कप का दूसरा सेमीफाइनल 6 फरवरी को बांग्लादेश और न्यूजीलैंड के बीच होगा तथा इसके विजेता टीम की भिड़ंत 9 फरवरी को भारत के साथ होगी।

 

सम्बंधित खबरें