सिंहेश्वर मेला भी होगा सोनपुर की तरह विकसित- पर्यटन मंत्री

मवेशी हॉट मैदान में त्रिदिवसीय (23-24-25 फरवरी) सिंहेश्वर महोत्सव का आगाज किया नीतीश सरकार के पर्यटन मंत्री कृष्ण कुमार ऋषि ने। मंत्री कृष्ण ऋषि ने कहा कि सिंहेश्वर को सोनपुर मेले की तरह बनाने के लिए मिलकर करना होगा सामूहिक प्रयास। पर्यटन मंत्री ने जिले के मंत्री द्वय नरेंद्र नारायण यादव एवं डॉ.रमेश ऋषिदेव सहित सिंहेश्वर के सांसद दिलेश्वर कामत एवं युवा ऊर्जावान डीएम नवदीप शुक्ला को विश्वास दिलाते हुए मंच से कहा-

“रुपए की चिंता ना करें, मेला व महोत्सव को सजाएं शिवगंगा के सौंदर्यीकरण को पर्यटकों को आकर्षित करने हेतु शीर्ष तक ले जाँय, इसकी ख्याति को सब मिलकर बढ़ाएं… सरकार आपके साथ हैं… जिलाधिकारी द्वारा एक रिपोर्ट तैयार कर पर्यटन विभाग को हस्तगत कराते ही पर्यटन विभाग इस दिशा में तुरंत काम शुरू करेगा।”

बता दें कि पर्यटन मंत्री के के ऋषि सहित सभी अतिथियों द्वारा संयुक्त रूप से दीप प्रज्ज्वलित कर सिंहेश्वर महोत्सव का उद्घाटन किया गया। उद्घाटन समारोह में डीएम शुक्ला ने बुके, शॉल एवं स्मृति चिन्ह देकर अतिथियों का स्वागत किया।

यह भी जानिए कि इसी दरमियान इतिहासकार एवं साहित्यकार हरिशंकर श्रीवास्तव शलभ, समाजसेवी-साहित्यकार डॉ.भूपेन्द्र नारायण यादव मधेपुरी, तबला वादक प्रो.योगेंद्र नारायण यादव सहित सियाराम यादव को डीएम द्वारा अंगवस्त्रम, बुके व स्मृति चिन्ह से सम्मानित किया गया।

अपने संबोधन में जहां विधि मंत्री ने कहा कि हमारा देश ऋषि-मुनियों का देश है जहां अतिथियों को देवता माना जाता है वहीं स्थानीय SC-ST मंत्री ने लोगों से यही कहा कि वे श्रद्धालुओं की सेवा करें तो बाबा बेहतर फल देगा। सांसद श्री कामत ने कहा कि इस मेले को देखने के लिए लोग बहुत दूर से आते हैं।

समारोह का शुभारंभ एक छोटी बच्ची ऐश्वर्या द्वारा राष्ट्रीय गान की प्रस्तुति से की गई। संगीत शिक्षिका शशि प्रभा ने स्वागत गीत प्रस्तुत किया। एडीएम शिवकुमार शैव ने अतिथियों का स्वागत करते हुए शिव परिवार की चर्चा भी की जहां डीएम ने महोत्सव के स्तर को प्रतिवर्ष ऊपर उठता हुआ बताया वहीं एसपी संजय कुमार ने सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम का विश्वास दिलाया।

समारोह की सफलता में सहयोगी बने रहे- एसडीएम उपेंद्र उपेंद्र कुमार, एसडीएम वृंदा लाल, एसडीपीओ वसी अहमद, एनडीसी रजनीश कुमार, उप-समाहर्ता बिरजू दास, प्रमुख चंद्रकला देवी, जदयू जिलाध्यक्ष प्रो. विजेंद्र नारायण यादव, बीडीओ  राजकुमारी चौधरी, पप्पू झा, पंकज भगत, दीपक, बबलू, एम एम सिंह आदि। उद्घाटन समारोह के साथ ही स्थानीय कलाकारों राजीव रंजन उर्फ भोला जी, अरुण कुमार बच्चन, प्रो.रीता कुमारी आदि का बेहतरीन प्रदर्शन के साथ-साथ पूर्वोत्तर के कलाकारों ने ऐसी समा बांधी कि दर्शक अंत तक जमे रहे।

 

सम्बंधित खबरें