डीएम द्वारा दिए गए चेक के साथ-साथ राजकीय शिक्षक सम्मान प्राप्त किया एचएम मोहम्मद ताहिर हुसैन ने

मधेपुरा जिले के उदाकिशुनगंज अनुमंडल के रहटा गांव स्थित ‘मदरसा’ के एचएम मोहम्मद ताहिर हुसैन को जिला पदाधिकारी नवदीप शुक्ला ने राजकीय शिक्षक पुरस्कार देकर सम्मानित किया। डीएम शुक्ला ने मोहम्मद हुसैन को पुरस्कार स्वरूप ₹15000 का चेक, प्रशस्ति पत्र एवं मोमेंटो देकर पुरस्कृत किया। साथ ही डीएम ने उद्गार व्यक्त करते हुए कहा कि मुझे खुशी है कि सरकार द्वारा मोहम्मद ताहिर हुसैन को इसके लिए चुना गया है। इनके चयन से जिले में उत्साह का माहौल बना हुआ है।

मौके पर डीपीओ (स्थापना) केएन सादा सहित कई प्रशासनिक पदाधिकारियों की उपस्थिति में डीएम नवदीप शुक्ला (IAS) ने कहा- शिक्षक का पद समाज में सबसे ऊपर है। शिक्षक ही समाज को प्रगतिशील बनाता है। ऊंचे मुकाम तक पहुंचाने वाले इंसान के पीछे परिवार के साथ-साथ शिक्षक का ही हाथ होता है।

चलते-चलते यह भी बता दें कि जहां पूरे बिहार में राजकीय शिक्षक सम्मान के लिए 20 शिक्षकों का चयन किया गया वहीं राष्ट्रीय सम्मान के लिए 2 शिक्षकों- एक सारण जिले के अखिलेश्वर पाठक एवं दूसरे बेगूसराय जिला के संत कुमार सहनी को चुना गया। कोरोना के कारण राष्ट्रीय पुरस्कार राष्ट्रपति ने वेबिनार के माध्यम से तथा राजकीय पुरस्कार संबंधित जिला के जिला पदाधिकारी के माध्यम से शिक्षकों को प्रदान किया गया। समाजसेवी-साहित्यकार एवं फिजिक्स के लोकप्रिय शिक्षक रह चुके प्रो.(डॉ.)भूपेन्द्र नारायण यादव मधेपुरी ने  मोहम्मद ताहिर हुसैन को हृदय से साधुवाद देते हुए कहा कि डीएम नवदीप शुक्ला द्वारा आयोजित इस सम्मान कार्यक्रम से जिले के शिक्षकों का उत्साह वर्धन होता रहेगा।

सम्बंधित खबरें