मानव श्रृंखला की सफलता के लिए जागरूकता बैठक करने में लगे हैं डीएम नवदीप शुक्ला

19 जनवरी को मानव श्रृंखला की सफलता को लेकर पूरे जिले के सभी प्रखंडों में जल-जीवन-हरियाली के बाबत जागरूकता बैठक करने में जिला पदाधिकारी नवदीप शुक्ला (आईएएस) की पूरी टीम लगी हुई है। एसडीएम मधेपुरा वृंदालाल एवं एसडीएम उदाकिशुनगंज एसजेड हसन भी जल -जीवन-हरियाली के लिए मानव श्रृंखला की सफलता हेतु दिन-रात एक करने में लगे हैं।

बता दें कि डीएम नवदीप शुक्ला प्राय: बैठक को संबोधित करते हुए सदा यही कहा करते कि समाज में फैली नशाखोरी, बाल विवाह एवं दहेज-प्रथा जैसी कुरीतियों के खिलाफ लड़ने के साथ-साथ जिले में जल-संचय और हरियाली लाने हेतु 19 जनवरी के मानव श्रृंखला को जन आंदोलन बनाने की आवश्यकता है। डीएम शुक्ला ने सामाजिक कुरीतियों के खिलाफ तथा जल-जीवन-हरियाली के पक्ष में जागरूकता फैलाने हेतु आगे आने के लिए विशेष रूप से युवाओं का आह्वान किया है। उन्होंने कहा कि युवा आगे आएंगे तभी स्वस्थ समाज का निर्माण होगा। डीएम ने बार-बार युवाओं से यही कहा कि जब आप 19 जनवरी को मानव श्रृंखला के लाइन में खड़े होंगे तो अपने मन को सकारात्मक कदम की ओर परिवर्तित करेंगे जिससे समाज और अधिक सुंदर बने।

चलते-चलते यह भी बता दें कि जहाँ एक ओर मधेपुरा और उदाकिशुनगंज के सभी प्रखंडों में मानव श्रृंखला की तैयारी के साथ-साथ कई प्रखंडों में मानव कड़ी का पूर्वाभ्यास भी शुरू कर दिया गया है वहीं दूसरी ओर समाजसेवी डॉ.भूपेन्द्र मधेपुरी स्कूली बच्चों के बीच जा-जाकर यही कहते हैं कि ग्लोबल पर्यावरण संतुलन बनाए रखने के लिए जल-जीवन-हरियाली योजना का सफल क्रियान्वयन सर्वाधिक आवश्यक है।

 

सम्बंधित खबरें