तुलसी पब्लिक स्कूल के वार्षिकोत्सव में नीतीश के जल-जीवन-हरियाली की चर्चा की डॉ.मधेपुरी ने

शहर के बीपी मंडल नगर भवन में 5 जनवरी (रविवार) को तुलसी पब्लिक स्कूल का 10वाँ स्थापना दिवस रंगारंग कार्यक्रमों के साथ स्कूली बच्चों द्वारा मनाया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ उद्घाटनकर्ता डॉ.भूपेन्द्र नारायण मधेपुरी, मुख्य अतिथि श्रीमती चंद्रिका यादव, निदेशक श्यामल कुमार सुमित्र, अध्यक्ष डॉ.हरिनंदन एवं उद्घोषक मानव सिंह ने दीप प्रज्ज्वलित कर किया। आरंभ में स्कूल की बच्चियों ने स्वागत गान एवं निदेशक श्यामल सुमित्र ने स्वागत भाषण के साथ अतिथियों का स्वागत अंगवस्त्रम-बुके व मोंमेंटो आदि देकर किया।

TPS Students performing on Annual Day Function at BP Mandal Nagar Bhawan, Shahid Chulhai Marg, Madhepura.
TPS Students performing on Annual Day Function at BP Mandal Nagar Bhawan, Shahid Chulhai Marg, Madhepura.

इस अवसर पर उद्घाटनकर्ता समाजसेवी-साहित्यकार प्रो.(डॉ.)भूपेन्द्र मधेपुरी ने बच्चों को संबोधित करते हुए सर्वप्रथम सबों को नए वर्ष की शुभकामनाएं दी और कहा कि नए वर्ष में बच्चे बुरी आदतों का परित्याग करें और अच्छी आदतों को अपनावें। डॉ.मधेपुरी ने सीएम नीतीश कुमार के जल-जीवन-हरियाली कार्यक्रमों की विस्तार से चर्चा करते हुए बच्चों से यही कहा कि सुबह उठते ही मुंह में ब्रश लेने के बाद नल को खुला छोड़ना बुरी आदत है….. अच्छी आदत है नल को बंद रखना। उन्होंने डॉ.एपीजे अब्दुल कलाम को संदर्भित करते हुए कहा कि बच्चे अच्छी पुस्तकों की एक छोटी-सी लाइब्रेरी अपने-अपने घर में अवश्य बनाएं।

Udhghatankarta Dr.Bhupendra Madhepuri, Director Chandrika Yadav (Maya Vidya Niketan) and others enjoying the event.
Udhghatankarta Dr.Bhupendra Madhepuri, Director Chandrika Yadav (Maya Vidya Niketan) and others enjoying the event.

मुख्य अतिथि प्राचार्या चंद्रिका यादव सहित तुलसी पब्लिक स्कूल के निदेशक एवं प्राचार्य ने बच्चों को उत्साहित किया एवं खूब प्रोत्साहित किया। कलाकार बच्चों एवं नन्हे-मुन्ने द्वारा सराहनीय प्रस्तुतियां देकर खूब तालियां बटोरी गईं। 85 बच्चों को प्रमाण पत्र भी दिए गए। तेजस्विनी और स्नेहा की एंकरिंग दर्शकों का मन मोह लिया। ‘डफली वाले’ में अमन-स्वीकृति की प्रस्तुति, ‘पंख होती तो उड़ जाती रे’ में कल्पना झा की प्रस्तुति और ‘मैं फूल बेचती हूँँ’ में श्रेयसी आर्या की प्रस्तुति खूब तालियां बटोरी।

दिनभर चले कार्यक्रमों में विभिन्न निजी स्कूलों के शिक्षक, निदेशक व प्राचार्य सहित सचिव व अध्यक्ष डॉ.किशोर कुमार,  चिरामणि यादव, सुशील शांडिल्य, अमरेंद्र कुमार सिन्हा, निक्कू-नीरज… रोजी-शिवानी-मनीषा, मनोज-वरुण-मुन्नू-विनोद के साथ-साथ चिकित्सक द्वय डॉ.अमलेश कुमार एवं डॉ संजय कुमार का सहयोग रहा। विशेष सहयोग के लिए धन्यवाद के पात्र हैं रंगकर्मी विकास कुमार, पूजा कुमारी एवं जिला कबड्डी संघ के सचिव अरुण कुमार।

सम्बंधित खबरें