चाहे दीप कोई जलाए….. लेकिन हर घर में शिक्षा का दीप जले- डॉ.मधेपुरी

स्थानीय किरण पब्लिक स्कूल के संस्थापक जयप्रकाश यादव की प्रतिमा के अनावरणकर्ता प्राइवेट स्कूल एंड चिल्ड्रन वेलफेयर एसोसिएशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष समायल अहमद ने आयोजित भव्य समारोह को संबोधित करते हुए सभी अभिभावकों से यही कहा कि अगर आप बच्चों में सकारात्मक ऊर्जा देंगे तो स्कूल भी आपके बच्चों को अतिरिक्त ऊर्जा भर कर बेहतर भविष्य देगा। श्री अहमद ने कहा कि सकारात्मक सोच वाले छात्र हर क्षेत्र में सफल होते हैं। सकारात्मक सोच वाले बच्चे ही अपने माता-पिता व गुरुजनों का भरपूर सम्मान करते हैं।

Kiran Public School.
Pratima Anawaran Function Kiran Public School.

बता दें कि मुख्य अतिथि के रुप में बीएन मंडल विश्वविद्यालय के प्रति कुलपति डॉ.फारुख अली ने छात्रों को संबोधित करते हुए कहा कि हर चीज में गलती ढूंढने से बेहतर होगा कि कमी में सुधार कैसे हो…. उस पर विचार होना चाहिए। प्रोवीसी ने कहा कि शिक्षा का दीप जयप्रकाश बाबू ने जिस तरह जलाया उसकी चमक बरकरार रखना आज सबसे कड़ी चुनौती है।

Dr.Madhepuri addressing students, teachers & guardians during the function at Kiran Public School,Madhepura.
Dr.Madhepuri addressing students, teachers & guardians during the function at Kiran Public School,Madhepura.

इस अवसर पर विशिष्ट अतिथि डॉ.भूपेन्द्र नारायण यादव मधेपुरी ने जयप्रकाश बाबू के योगदान की चर्चा करते हुए निदेशक अमन प्रकाश से यही कहा- बेटा बने सरताज पिता का उस बेटे की जय हो। ये बातें सुनते ही बच्चों की तालियों से सारा परिसर गूंज उठा। डॉ. मधेपुरी ने भारत रत्न डॉ.एपीजे अब्दुल कलाम के जीवन से सीख लेने की विस्तृत चर्चा करते हुए बच्चों से यही कहा कि सूरज की तरह चमकने के लिए पहले सूरज की तरह जलना पड़ता है।

आरंभ में बच्चों की स्वागत गान एवं किशोर जी द्वारा जयप्रकाश बाबू की जीवनी की प्रस्तुतीकरण अतिथियों को आकर्षित कर लिया। जयप्रकाश बाबू के सुपुत्र एवं विद्यालय के निदेशक अमन प्रकाश ने अतिथियों का स्वागत करते हुए कहा कि एक छोटे से घर में शुरू होने वाला शिक्षण संस्थान आज तीन अलग-अलग स्थानों पर संचालित हो रहा है।

मौके पर जिलाध्यक्ष किशोर कुमार, संघ प्रवक्ता मानव कुमार सिंह, प्रांतीय सचिव एके अरविंद, संयोजक अबू जफर, विद्यालय प्रभारी मुकेश कुमार झा आदि ने अपने विचार व्यक्त किये।

सम्बंधित खबरें