जोशीला पंगा द्वारा आयोजित ग्रामीण कबड्डी लीग का उद्घाटन किया डॉ.मधेपुरी ने

मधेपुरा जिला मुख्यालय के रासबिहारी उच्च माध्यमिक विद्यालय के ऐतिहासिक मैदान में डे एण्ड नाइट क्रिकेट की तरह रविवार की रात में ग्रामीण कबड्डी लीग का भव्य उद्घाटन बीएन मंडल विश्वविद्यालय के पूर्व परीक्षा नियंत्रक डॉ.भूपेन्द्र नारायण यादव मधेपुरी ने किया। इस अवसर पर उद्घाटनकर्ता डॉ.मधेपुरी, मुख्य अतिथि मधेपुरा कॉलेज के प्राचार्य डॉ.अशोक कुमार, विशिष्ट अतिथि विश्वविद्यालय क्रीड़ा उप सचिव डॉ.शंकर मिश्र एवं अन्य गणमान्य द्वारा संयुक्त रूप से दीप प्रज्ज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया।

Udghatankarta Dr.Bhupendra Madhepuri encroaching Players.
Udghatankarta Dr.Bhupendra Madhepuri encroaching Players.

बता दें कि जिले में कबड्डी का लाइफ-लाइन माने जाने वाले सचिव अरुण कुमार के निर्देशन में छात्राओं के स्वागत गान के अतिरिक्त प्रिया सिंह के नृत्य मिश्रित स्वागत गीत सबों को मंत्रमुग्ध कर दिया। लायंस क्लब के अध्यक्ष डॉ.सच्चिदानंद यादव, स्काउट एंड गाइड के प्रशिक्षण आयुक्त जयकृष्ण यादव, वार्ड पार्षद दंपत्ति रेखा देवी व ध्यानी यादव, प्राचार्य डॉ.सुरेश कुमार भूषण, अमित आनंद, शिक्षा रत्न डॉ.मानव कुमार सिंह, मोहम्मद शब्बू आदि खेल प्रेमियों की उपस्थिति में उद्घाटनकर्ता डाॅ.मधेपुरी द्वारा नारियल फोड़ने एवं अगरबत्ती जलाने की परंपराओं को पूरा करने के साथ उद्घाटन मैच के खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त किया गया।

Dr.Madhepuri addressing Players, Organisers & Spectators.
Dr.Madhepuri addressing Players, Organisers & Spectators.

इस अवसर पर डॉ.मधेपुरी ने खेल की महत्वता पर प्रकाश डालते हुए यही कहा कि खेल कोई भी हो वह देश की एकता और अखंडता को बनाए रखने में अपना अमूल्य योगदान देता है। उन्होंने यह भी कहा कि जिला कबड्डी संघ के सचिव अरुण कुमार हमेशा नई ऊर्जा के साथ कबड्डी प्रतियोगिता कराने में अद्भुत लगन और मेहनत के साथ लगे रहते हैं।

डॉ.अशोक कुमार एवं डॉ.शंकर मिश्र ने मौके पर कहा कि ऐसी प्रतियोगिताएं लगातार आयोजित कर बच्चों के अंदर छिपी प्रतिभाओं को निखारने के फलस्वरूप मधेपुरा जिला कबड्डी खेल के क्षेत्र में अपनी अलग पहचान बना ली है। उन्होंने प्रबंधक कुलदीप शर्मा एवं प्रतियोगिता प्रभारी अजीत चौधरी की लगन व मेहनत की सराहना की ।

चलते-चलते यह भी बता दें कि जहां उद्घाटन मैच में दार्जिलिंग पब्लिक स्कूल में 32 अंक और शार्क इंटरनेशनल पब्लिक स्कूल ने 18 अंक प्राप्त किया वहीं रेफरी मनीष कुमार, प्रवीण कुमार, गुलशन कुमार, राहुल कुमार, नीरज कुमार, गौरी कुमार एवं सुमित कुमार ने मनोयोग से खेल संपन्न कराया।

 

सम्बंधित खबरें