त्रि दिवसीय सिंहेश्वर महोत्सव में शब्बीर-पल्लवी-मैथिली की गूंजेगी सुर लहरियां

बिहार सरकार के युवा-संस्कृति व पर्यटन विभाग एवं जिला प्रशासन के तत्वावधान में त्रिदिवसीय सिंहेश्वर महोत्सव का भव्य आयोजन मवेशी हाट परिसर में व्यापक तैयारी के साथ पूरी कर ली गयी है। पर्यटन विभाग ने महोत्सव के लिए  16.50 लाख की राशि आवंटित की है। यह  त्रिदिवसीय महोत्सव 8-9-10 मार्च को आयोजित किये जाने का सर्व सम्मत प्रस्ताव पूर्व में ही आयोजन समिति की बैठक में ली जा चुकी है।

बता दें कि त्रिदिवसीय सिंहेश्वर महोत्सव का उद्घाटन एससी-एसटी मंत्री डॉ.रमेश ऋषिदेव द्वारा 8 मार्च को किया जाएगा। उद्घाटन कार्यक्रम संपन्न होते ही शाम 4:00 बजे से इलाहाबाद के कलाकार देवाधिदेव महादेव की महाआरती एवं भव्य झांकी प्रस्तुत करेंगे। शाम 6:00 बजे से संध्या 7:00 बजे तक नार्थ-ईस्ट के कलाकार मनमोहक कार्यक्रमों की प्रस्तुति के साथ स्टेज पर आएंगे। आगे 7:00 से 10:00 बजे रात्रि तक इंडियन आयडल के कलाकारों द्वारा मस्त-मस्त जलवे भी बिखेरे जाएंगे।

यह भी बता दें कि मार्च 9 की शाम में 4:00 बजे से 7:00 बजे तक स्थानीय कलाकारों की प्रस्तुति होंगी। आगे 7:00 बजे से रात 10:00 बजे तक सधी हुई सुर की मलिका मैथिली ठाकुर एवं पल्लवी जोशी अपनी गायकी से शिवभक्त श्रोताओं का भरपूर मनोरंजन करेंगी।

अंतिम दिन यानि 10 मार्च को 4:00 बजे शाम से 7:00 बजे संध्या तक स्थानीय कलाकारों की प्रस्तुति के बाद कत्थक नृत्य की बेजोड़ प्रस्तुति नीलम चौधरी द्वारा रात्रि 8:00 बजे तक आप देखेंगे। आगे 8:00 बजे रात्रि से फिल्म नगरी मुंबई के नामचीन गायक शब्बीर कुमार की स्वर लहरियों से ऋष्य श्रृंग  की देवनगरी सिंहेश्वर स्थान की वादियाँ गुंजायमान होती रहेंगी और श्रोतागण झूमते रहेंगे।

डीएम नवदीप शुक्ला एवं आरक्षी अधीक्षक संजय कुमार की टीम द्वारा सुरक्षा की चाक-चौबंद व्यवस्था के बीच एसडीएम सह सिंहेश्वर टेंपल ट्रस्ट के सचिव वृंदालाल और एसडीपीओ वशी अहमद ने शहर के सभी वर्गों के लोगों से निर्भीक होकर उत्सवी माहौल कायम रखने की अपील की है।

सम्बंधित खबरें