पायें इंटर उत्तीर्ण अविवाहिता के लिए सीएम कन्या योजना के 10 हजार, दें सही जानकारी

नि:संदेह आज की तारीख में दुनिया पर है भारी… कोरोना की महामारी। भले ही भारत में कोरोना संक्रमितों की संख्या आज 40 हजार के पार और मौतों की संख्या 13 सौ के पार हो गई है, परंतु सृजन के कार्यों को तो समुचित सावधानियों के साथ हमें करते ही रहना है। सृजन का काम रुकने से यह संसार ही निष्प्राण होने लगेगा।

बता दें कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बेटियों के हौसलों को नई उड़ान देने के लिए इंटरमीडिएट पास अविवाहित छात्राओं को प्रति छात्रा ₹10000 की राशि देने हेतु मुख्यमंत्री कल्याण उत्थान योजना शुरू की। इस योजना के तहत वर्ष 2019 में 3 लाख 62 हजार 613 छात्राओं को दस-दस हजार रुपये की राशि दी जानी थी जिसमें सही जानकारी देने पर कुल 3 लाख 31 हजार 530 छात्राओं के खाते में राशि चली गई और शेष 30 हजार 883 छात्राओं को उक्त राशि इसलिए नहीं दी जा सकी कि उनके द्वारा दी गई आवश्यक जानकारी या तो नहीं दी गई और यदि दी भी गई तो पूरी की पूरी सही-सही नहीं दी गई।

जानिए कि वैसी बेटियों के लिए बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने एनआईसी पोर्टल पर सही जानकारी देने हेतु शिक्षा विभाग को एक मौका और देने का निर्देश दिया है। ऐसी छात्राओं के माता-पिता व अभिभावक शीघ्राति शीघ्र एनआईसी पोर्टल पर अपनी बेटियों के बैंक खाता संख्या, बैंक शाखा का नाम, आईएफएससी कोड, आधार नंबर तथा अविवाहित होने की विधिवत जानकारी प्रेषित करें और मुख्यमंत्री कल्याण उत्थान योजना के तहत 10 हजार  की राशि प्राप्त करें तथा बेटियों के सपनों को पंख लगाकर ऊंची उड़ान का अवसर प्रदान करें।

सम्बंधित खबरें