क्या लालू को जमानत मिलेगी?

बहुचर्चित चारा घोटाले में दोषी पाए गए आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की जमानत याचिका पर झारखंड हाईकोर्ट में सुनवाई पूरी हो गई है। शुक्रवार को कोर्ट ने इस मामले पर अपना फैसला सुरक्षित रख लिया। अब लालू को जमानत के लिए लगभग एक सप्ताह का इंतजार करना पड़ेगा।

गौरतलब है कि लालू प्रसाद यादव का स्वास्थ्य इन दिनों ठीक नहीं है। किडनी, हृदय-रोग और डायबिटिज समेत 11 बीमारियों के चलते वे रांची स्थित रिम्स (राजेन्द्र इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज) में भर्ती हैं। बेहतर इलाज के लिए उन्होंने देवघर, दुमका और चाईबासा मामले में जमानत के लिए अर्जी दी थी। कोर्ट में वरिष्ठ वकील कपिल सिब्बल ने उनकी तरफ से पक्ष रखा। लगभग डेढ़ घंटा चली बहस के दौरान सिब्बल ने लालू की जमानत की अवधि और आयु का जिक्र किया। इसके बाद कोर्ट ने फैसला सुरक्षित रख लिया।

बता दें कि इससे पहले 21 दिसंबर 2018 को सीबीआई के आग्रह पर लालू की जमानत याचिका पर सुनवाई टल गई थी। कोर्ट ने तब सुनवाई के लिए 4 जनवरी की तारीख तय की थी, पर सीबीआई ने जमानत पर विरोध जताया था। इधर लालू परिवार समेत पूरा आरजेडी खेमा आशान्वित है कि लालू जल्द ही जमानत पर बाहर आ जाएंगे।

सम्बंधित खबरें