भारत में कोरोना की दूसरी लहर पहली के मुकाबले काफी तेज

भारत में कोरोना की दूसरी लहर पहली के मुकाबले काफी तेज है। प्रतिदिन हालत बद से बदतर होते जा रहे हैं। महाराष्ट्र सहित 11 राज्यों में हालात चिंताजनक बने हुए हैं। चारों तरफ पाबंदियां लगाई जा रही है क्योंकि गत वर्ष कोरोना बढ़ने की रफ्तार 5.5 फ़ीसदी थी लेकिन इस बार यह 6.8 फ़ीसदी की दर से बढ़ रहा है। शुक्रवार सुबह तक भारत में संक्रमितों की संख्या 81 हजार के पार पहुंच गई।

कोरोना की रफ्तार को देखकर जेल के कैदियों से मुलाकात पर रोक लगा दी गई है। कैदियों को भी कोरोना वैक्सीन देने की तैयारी हो रही है। कंटेनमेंट जोन में संक्रमितों की तलाश तेज कर दी गई है। यूपी में 11 अप्रैल तक, छत्तीसगढ़ में14 अप्रैल तक और महाराष्ट्र में 30 अप्रैल तक सभी स्कूल, कॉलेज, मॉल, सिनेमा आदि बंद कर दिए गए हैं।

यह भी जानिए कि कोरोना की दूसरी लहर 20 अप्रैल तक चरम पर होने की संभावना जताई जा रही है। सचिन तेंदुलकर कोरोना संक्रमित होकर छठे दिन अस्पताल में भर्ती हुए। रॉबर्ट वाड्रा कोरोना संक्रमित हुए तो प्रियंका गांधी ने रद्द कर दी सारे राजनीतिक कार्यक्रमों में संबोधित करने वाली सभा है।

चलते-चलते बता दें कि बिहार में विगत 24 घंटे में डेढ़ गुना बढ़े कोरोना मरीज। आंकड़ा 662 के पार पहुंच गया। पटना में कोरोना संक्रमितों की सर्वाधिक संख्या 287 तक पहुंच गई है

सम्बंधित खबरें