सीएम नीतीश ने सात निश्चय पार्ट- 2 के तहत 21 बच्चों को अहमदाबाद किया रवाना

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सात निश्चय पार्ट- 2 के तहत हृदय में जन्मजात छेद रहने वाली बीमारी से ग्रस्त 21 बच्चों का इलाज मुफ्त में कराने हेतु शुक्रवार को अहमदाबाद के लिए हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। जाने से पूर्व इन बच्चों की आईजीआईएमएस एवं आईजीआईसी में जांच कराई गई। तत्पश्चात उन्हें इलाज कराने हेतु अहमदाबाद के एक प्राइवेट अस्पताल में भेजा गया जहां देश के अन्य राज्यों के इसी बीमारी से ग्रसित बच्चों का इलाज किया जा रहा है।

बता दें कि इन 21 बच्चों के साथ उनके अभिभावक भी गए हैं। जिन पर होने वाले खर्च का वहन राज्य सरकार करेगी। सीएम नीतीश ने कहा कि पूरे बिहार के लोगों को इस बीमारी से निजात पाने का लाभ मिलेगा। आने वाले दिनों में जल्द ही यहां भी इस बीमारी के इलाज की व्यवस्था होगी।

इस दौरान स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे, शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी, प्रधान सचिव दीपक कुमार व चंचल कुमार,  प्रत्यय अमृत, अनुपम कुमार, मनोज कुमार एवं निदेशक प्रदीप झा सहित अन्य अधिकारीगण मौजूद थे। बच्चों के रवाना होने के बाद स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे एवं विभागीय प्रधान सचिव प्रत्यय अमृत ने इस योजना की विस्तृत जानकारी दी तथा इस संबंध में बनी एक लघु फिल्म भी मौके पर दिखाई गई।

सम्बंधित खबरें