अन्तर्राष्ट्रीय वृद्ध दिवस पर मधेपुरा बुनियाद केंद्र में हुआ भव्य कार्यक्रम

मधेपुरा के बुनियाद केंद्र में अन्तर्राष्ट्रीय वृद्धजन दिवस को लेकर विभिन्न कार्यक्रमों का भव्य आयोजन केंद्र के शाखा प्रबंधक नूरी बेगम की अध्यक्षता में संपन्न हुआ। सर्वप्रथम जिला सामाजिक सुरक्षा कोषांग के डिप्टी डायरेक्टर मो.अजमल खुर्शीद, जिला कल्याण पदाधिकारी मो.कबीर, समाजसेवी साहित्यकार डॉ.भूपेन्द्र नारायण यादव मधेपुरी, प्रखंड विकास पदाधिकारी आर्य गौतम, डीपीओ गिरीश कुमार, प्रमुख रेखा देवी, पीओ मनीष कुमार झा आदि अतिथियों के स्वागत के बाद सबों ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्जवलित किया।

Inauguration of the function on the occasion of International Day of Older Persons at Buniyad Bhawan, Madhepura.
Inauguration of the function on the occasion of International Day of Older Persons at Buniyad Bhawan, Madhepura.

प्रबंधक नूरी बेगम ने बताया कि बुनियाद केंद्र से अब तक तीन हज़ार से अधिक नि:शक्त, वृद्ध एवं दिव्यांग जन सेवा ले चुके हैं। केंद्र में मौजूद आधुनिक मशीन और एक्सरसाइज के जरिए विभिन्न प्रकार की शारीरिक समस्याओं का समाधान किया जा रहा है। यहां बढ़ती उम्र के साथ आने वाली समस्त समस्याओं का भी इलाज किया जा रहा है। आने वाले दिनों में यह केंद्र उनके लिए वरदान साबित होगा जिनकी सेवा के लिए इसकी बुनियाद डाली गई है।

बता दें कि उद्घाटन के बाद निदेशक मो.खुर्शीद तथा डीपीओ मो.कबीर ने प्रसन्नता जाहिर करते हुए यही कहा कि यह बुनियाद केंद्र जरूरतमंदों की सेवा कर रहा है। उनके फायदे को लेकर चलचित्र का प्रसारण भी किया जा रहा है। सर्व-शिक्षा अभियान के डीपीओ गिरीश कुमार सहित अन्य मौजूद अतिथियों ने समाज में वृद्धजनों के सम्मान में हो रहे अभाव को रेखांकित करते हुए इस बुनियाद केंद्र के महत्व को उजागर किया।

Samajsevi Dr.Bhupendra Madhepuri addressing the people at Buniyad Bhawan, Madhepura.
Samajsevi Dr.Bhupendra Madhepuri addressing the people at Buniyad Bhawan, Madhepura.

इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में मंडल विश्वविद्यालय में परीक्षा नियंत्रक, कुलानुशासन एवं कुलसचिव आदि अनेक पदों पर कार्यरत रह चुके फिजिक्स के प्रोफेसर डॉ.भूपेन्द्र नारायण यादव मधेपुरी ने युवाओं से आह्वान किया कि वे अपनी वाणी, व्यवहार और आचरण से अपने घर के वृद्धजनों को संतुष्ट करते रहें…… हमेशा उन्हें खुश रखने की चेष्टा में लगे रहें। डॉ.मधेपुरी ने कहा कि हमें नि:शक्त एवं दिव्यांगजनों की मदद तथा वृद्धजनों के सम्मान में बढ़-चढ़कर हिस्सेदारी निभानी चाहिए।

अंत में डॉ.मधेपुरी ने बुनियाद केन्द्र द्वारा लोगों के वास्ते मुफ्त में किए जा रहे ऐसे कार्यों- “ट्राई साइकिल वितरण, चलचित्र प्रसारण एवं नुक्कड़ नाटक” की जमकर सराहना की तथा शाखा प्रबंधक नूरी बेगम एवं तकनीशियन अमरेन्द्र कुमार अमर सहित उनकी टीम की भूरि-भूरि प्रशंसा भी की।

सम्बंधित खबरें