प्रतियोगी परीक्षा में सफलता के लिए शॉर्टकट के चक्कर में न पड़ें – डीएम

मधेपुरा जिले के उदाकिशुनगंज अनुमंडल में दौरे पर आए डीएम नवदीप शुक्ला (भा.प्र.से.) ने अनुमंडल सभाकक्ष में भूमि सुधार उपसमाहर्ता (डीसीएलआर) ललित कुमार सिंह (बि.प्र.से.) द्वारा संचालित निशुल्क बीपीएससी छात्रों के तैयारी क्लासेज में रविवार को पहुंचे और तैयारी क्लासेस का निरीक्षण भी किया। डीएम ने छात्रों को सफलता के कई मंत्र भी दिये।

बता दें कि इस दौरान प्रतियोगी छात्र-छात्राओं को संबोधित करते हुए डीएम शुक्ला ने यही कहा कि परीक्षा में सफलता के लिए किसी को कभी भी शॉर्टकट के चक्कर में नहीं पड़ना चाहिए। उन्होंने छात्रों से कहा कि शॉर्टकट के रास्ते मंजिल नहीं मिल सकती है। सफलता के लिए 5-6 घंटे कड़ी मेहनत और लगन की जरूरत पड़ती है।

DM Navdeep Shukla along with SDM & DCLR answering the questions in BPSC Preparetary Class Room at Kishunganj Subdivisional Head quarter on Sunday.
DM Navdeep Shukla along with SDM & DCLR answering the questions in BPSC Preparatory Class Room at Kishunganj Subdivisional Head quarter on Sunday.

यह भी जानिए कि मधेपुरा के ऊर्जावान जिलाधिकारी नवदीप शुक्ला ने प्रतियोगी छात्र-छात्राओं को सलाह दी कि एक बार लक्ष्य का निर्धारण कर लेने के बाद जहाँ अभिमन्यु की तरह उसके भेदन के लिए लगन और जुनून के साथ मेहनत का होना आवश्यक है वहीं बिना घबराये पूर्ण एकाग्रता के साथ अर्जुन की तरह दृष्टि सदैव लक्ष्य पर रखते हुए पूर्ण मनोयोग के साथ डटे रहना तथा बिना थके-हारे विश्वास पूर्वक जुटे रहना अति आवश्यक है।

इस दरमियान छात्रों द्वारा पूछे गए सवालों के जवाब में उन्होंने कहा कि ऐसा विषय चुनें जिसे आप अपने शब्दों में आसानी से व्यक्त कर सकें। डीएम ने सफलता पाने हेतु लिखने की क्षमता को बढ़ाने पर विशेष बल देने को कहा।

चलते-चलते बता दें कि जहाँ डीएम शुक्ला ने उदाकिशुनगंज के डीसीएलआर ललित कुमार सिंह द्वारा सप्ताह में 2 दिन 2 घंटे बीपीएससी छात्रों के लिए किशुनगंज अनुमंडल मुख्यालय में शुरू किये गये मुफ्त वर्ग संचालन की सराहना की उसे ही जिला मुख्यालय में चलाने हेतु पूर्व में समाजसेवी-साहित्यकार डॉ.मधेपुरी ने टीपी कॉलेज के प्राचार्य से वर्ग संचालन हेतु सहमति भी ले ली थी , परंतु NH-106 की स्थिति जर्जर होने के चलते घंटों व्यर्थ समय बर्बाद करना डीसीएलआर को गले से नीचे नहीं उतर सका…..। मौके पर एसडीएम एस जेड हसन, शिक्षक प्रशांत गोस्वामी , नवल किशोर आदि उपस्थित थे।

सम्बंधित खबरें