और राहुल ने ली मोदी की सही वक्त पर सही चुटकी

वैसे तो कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी प्रारंभ से प्रधानमंत्री मोदी नरेन्द्र मोदी और भारतीय जनता पार्टी को लेकर आक्रामक रुख अपनाते रहे हैं, लेकिन ज्यादातर मौकों पर उनकी ‘टाइमिंग’ और ‘पंच’ सटीक नहीं रहे। पर इधर कुछ दिनों से उन्होंने जैसी परिपक्वता दिखाई है, वह वाकई काबिले तारीफ है। कहना गलत न होगा कि उन्होंने अब मौके पर चौका लगाना सीख लिया है। अब ताजा उदाहरण ही लीजिए। राहुल ने प्रधानमंत्री मोदी पर चुटकी भरे अंदाज में हमला बोला है। उन्होंने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के पाकिस्तान के समर्थन में किए गए ट्वीट पर मोदी की चुटकी ली है। चलिए जानते हैं कि मामला क्या है?

दरअसल, पाकिस्तानी सुरक्षा बलों द्वारा एक अमेरिकी परिवार को हक्कानी नेटवर्क के चंगुल से छुड़ाने के बाद ट्रंप ने इस बाबत पाकिस्तान की तारीफ करते हुए ट्वीट किया था। ट्रंप के इस ट्वीट –  Starting to develop a much better relationship with Pakistan and its leaders. I want to thank them for their cooperation on many fronts. – के जवाब में राहुल ने ट्वीट करते हुए लिखा – जल्दी कीजिए मोदीजी, लगता है राष्ट्रपति ट्रंप को एक और झप्पी की जरूरत है (Modiji quick; Modiji, quick; looks like President Trump needs another hug)।

बता दें कि अमेरिका काफी समय से पाकिस्तान को आतंक का समर्थन करने के लिए फटकार लगाता रहा है। अमेरिका और पाकिस्तान के बीच बढ़ते मतभेद को भारत की कूटनीतिक जीत के तौर पर भी देखा जा रहा था। इसी साल जून में पीएम मोदी और ट्रंप की मुलाकात हुई थी, जिसमें उन्होंने भारत को अपना ‘सच्चा साथी’ बताया था। खबरें है कि अब भारत के अधिकारी इस बात का इंतजार कर रहे हैं पाक को लेकर अमेरिका की अगली प्रतिक्रिया क्या होगी? बहरहाल, राहुल ने सही समय पर सही निशाना तो साध लिया ही है।

सम्बंधित खबरें