72वें गणतंत्र दिवस की तैयारी-बैठक डीएम श्याम बिहारी मीणा की अध्यक्षता में हुई

डीआरडीए के झल्लू बाबू सभागार में 12 जनवरी को डीएम श्याम बिहारी मीणा की अध्यक्षता में 72वें गणतंत्र दिवस की तैयारी बैठक में पुलिस अधीक्षक योगेंद्र कुमार, डीडीसी विनोद कुमार सिंह, सहित जिले के उप-समाहर्तागण व विभिन्न इकाइयों के पदाधिकारी व प्रतिनिधिगण उपस्थित थे। इसके अतिरिक्त शहर के समाजसेवी डॉ.भूपेन्द्र नारायण यादव मधेपुरी, मो.शौकत अली, मनीष सर्राफ, डॉ.शांति यादव, कबड्डी किंग अरुण कुमार, स्काउट एंड गाइड के जयकृष्ण यादव, माध्यमिक विद्यालयों के प्रधान आदि उपस्थित थे।

कोविड-19 के मद्देनजर निर्णय लिया गया कि वर्ग 9 से ऊपर के छात्र-छात्राएं सोशल डिस्टेंसिंग मेंटेन करते हुए मास्क लगाकर प्रभात फेरी निकालेंगे। विभिन्न विभागों द्वारा कोविड-19, जल-जीवन-हरियाली, बेटी पढ़ाओ बेटी बचाओ….. आदि विषयों पर झांकियां निकाली जाएंगी।

डीएम मीणा ने नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी प्रवीण कुमार को शहर की सफाई का भार सौंपा, वहीं भवन निर्माण विभाग के कार्यपालक को शहर में स्थापित महापुरुषों की प्रतिमाओं की रंगाई व साफ-सफाई की जिम्मेदारी सौंपी। उन्होंने सम्मान के साथ राष्ट्रीय आंदोलन करने एवं स्वतंत्रता सेनानियों को सम्मानित करने पर बल दिया।

मौके पर डॉ.मधेपुरी ने झंडोत्तोलन के नियमों की चर्चा के साथ-साथ जेकेटी मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल में जल संकट दूर करने एवं मधेपुरा निवासी सीआई रविंद्र कुमार के एकलौते पुत्र (कुमार सोनू) मेडिकल छात्र के विदेश (यूक्रेन) में मृत्यु हो जाने पर डेड बॉडी को भारत (मधेपुरा) मंगवाने हेतु भारत व  यूक्रेन दूतावास से पत्राचार करने की चर्चा की।

एसपी योगेंद्र कुमार ने जहां प्रभात फेरी के समय पुलिस व्यवस्था की बात कही, वहीं स्वास्थ्य विभाग एक एंबुलेंस देने की सहमति जताई। डीएम द्वारा जिले को गौरवान्वित करने वालों को सम्मान देने की चर्चा की गई। इस पर डॉ.मधेपुरी द्वारा पुरैनी प्रखंड के नितेश जैन के आईएएस करने की चर्चा करने पर डीएम मीणा ने डीसी को निर्देश दिया कि उनके माता-पिता के नाम “सम्मान-पत्र” भेजा जाए।

सम्बंधित खबरें