एन वाई के द्वारा आयोजित जिला स्तरीय भाषण प्रतियोगिता में प्रथम आये आशीष

मधेपुरा जिला मुख्यालय शिवनंदन प्रसाद मंडल +2 माध्यमिक विद्यालय परिसर में नेहरू युवा केंद्र द्वारा “देशभक्ति और राष्ट्र निर्माण” विषय पर भाषण प्रतियोगिता का आयोजन शुक्रवार को किया गया। इस प्रतियोगिता में जिले के सभी प्रखंडों से चयनित प्रतिभागी छात्र-छात्राओं ने भाग लिया।

बता दें कि नेहरू युवा केंद्र की समन्वयक अजय कुमार गुप्ता ने प्रतियोगिता की विस्तृत जानकारी देते हुए कहा कि सर्वप्रथम नेहरू युवा केंद्र द्वारा यह कार्यक्रम प्रखंड स्तर पर कराया गया तथा प्रत्येक प्रखंड से प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय स्थान प्राप्त प्रतिभागियों को जिला स्तर पर आमंत्रित किया गया। उन्होंने कहा कि पाँच विद्वत जनों का एक निर्णायक मंडल गठित किया गया जिसमें सीएम साइंस कॉलेज के NSS पदाधिकारी प्रो.संजय परमार, बीएनएमयू के सीनेट सदस्य रंजन यादव, अरुण कुमार आर्य, सुनील कुमार, नारायण कुमार शामिल हैं।

भाषण प्रतियोगिता में निर्णायक मंडल के पांचों सदस्यों द्वारा दिए गए अंकों के आधार पर गणनोपरांत प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय प्रतिभागियों का चयन किया गया। जिला स्तर पर आयोजित भाषण प्रतियोगिता में मधेपुरा सदर प्रखंड के आशीष कुमार मिश्रा ने प्रथम एवं उदाकिशुनगंज प्रखंड की दीपशिखा ने द्वितीय स्थान प्राप्त की जबकि ग्वालपाड़ा प्रखंड की स्वाती सुमन को तीसरा स्थान प्राप्त हुआ। यह भी कि प्रथम आए प्रतिभागी को पाँच हजार, द्वितीय को दो हजार एवं तृतीय को एक हजार की राशि एवं प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया।

इस अवसर पर प्रतियोगिता आयोजन के मुख्य अतिथि बीएन मंडल विश्वविद्यालय में परीक्षा नियंत्रक एवं कुलसचिव रहे समाजसेवी-साहित्यकार डॉ.भूपेन्द्र नारायण यादव मधेपुरी ने अपने संक्षिप्त संबोधन में युवाओं से यही कहा कि देश भक्ति एवं राष्ट्र निर्माण में सफलता के शीर्ष तक वही पहुंचेगा जो निष्ठा के साथ देश को सदैव ओढ़ता, पहनता और बिछाता रहेगा। डॉ.मधेपुरी ने डॉ.एपीजे अब्दुल कलाम को संदर्भित करते हुए कहा कि अपने अंदर की ऊर्जा को सकारात्मक दिशा में ले जाने वाला युवा ही सच्चा देशभक्त एवं राष्ट्र निर्माता बनेगा।

वहीं विशिष्ट अतिथि के रूप में बीएनएमयू मुस्टा के महासचिव व सीनेटर डॉ.नरेश कुमार ने नेहरू युवा केंद्र को ग्रामीण प्रतिभाओं को निखारने वाला मंच करार देते हुए कहा कि युवा वर्ग इस मंच का भरपूर उपयोग करें और सच्चा देश भक्त बनें और हर दिन राष्ट्र निर्माण में योगदान देते रहें।

चलते चलते यह भी बता दें कि मुख्य अतिथि, विशिष्ट अतिथि एवं अन्नू कुमारी सहित समन्वयक ने प्रथम स्थान प्राप्त आशीष कुमार मिश्रा को राज्य स्तरीय प्रतियोगिता से निकलकर राष्ट्रीय प्रतियोगिता में शामिल होकर मधेपुरा जिला को गौरवान्वित करने हेतु शुभकामनाएं दी। आयोजन को सफल बनाने में अभिषेक आचार्य, नेहा कुमारी, मौसम कुमारी, मीरा कुमारी, रोमन कुमार, अमोद कुमार सहित नेहरू युवा केंद्र के सभी स्वयंसेवक धन्यवाद के पात्र हैं।

 

सम्बंधित खबरें