दलाई लामा से मिले मुख्यमंत्री नीतीश कुमार

साल 2018 के अंतिम दिन बोधगया में दो बेमिसाल शख्सियतें एक साथ थीं। जी हाँ, सोमवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बोधगया में परम पावन दलाई लामा से मुलाकात कर उनका हालचाल जाना। इस अवसर पर दलाई लामा ने मुख्यमंत्री को खादा भेंट की और उन्हें भरपूर आशीर्वाद दिया।
दलाई लामा से भेंट करने के उपरान्त मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने महाबोधि मंदिर जाकर भगवान बुद्ध की पूजा-अर्चना की। इसके उपरान्त मुख्यमंत्री ने महाबोधि वृक्ष के नीचे जाकर पुष्प अर्पित करते हुए पवित्र वृक्ष को नमन किया। इस अवसर पर अवसर पर मुख्यमंत्री को महाबोधि मंदिर प्रबंधन समिति की ओर से बीटीएमसी के अध्यक्ष एवं जिलाधिकारी द्वारा नववर्ष का कैलेंडर, महाबोधि मंदिर पर चढ़ाए गए फूल से बनाया गया डाई पाउडर और उससे बनाए गए रंग से रंगा हुआ कपड़ा भेंट किया गया।
मुख्यमंत्री ने इस दौरान महाबोधि मंदिर के नए निकास द्वार का भी अवलोकन किया तथा निकास द्वार के समीप अंदर घेरे के निचले हिस्से में सौन्दर्यीकरण कराने का निर्देश दिया। इस मौके पर मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव चंचल कुमार, विशेष सचिव अनुपम कुमार, गया के जिलाधिकारी अभिषेक सिंह, मगध प्रक्षेत्र के पुलिस उपमहानिरिक्षक विनय कुमार, वरीय पुलिस अधीक्षक राजीव मिश्रा, बीटीएमसी के सचिव एन दोरजी सहित कई गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

सम्बंधित खबरें