सिंहेश्वर महोत्सव- 2023

सिंहेश्वर महोत्सव में दिखी मिथिलांचल की लोक संस्कृति की झलक, जब वैदिक मंत्रोच्चार के साथ ऋष्य श्रृंग की धरती सिंहेश्वर में तीन दिवसीय महोत्सव का आगाज हुआ। उद्घाटन स्थानीय विधायक श्री चंद्रहास चौपाल, प्रभारी डीएम सह डीडीसी नितीन कुमार सिंह, एसपी राजेश कुमार सहित एडीएम, एसडीएम, एसडीपीओ, एनडीसी, डीपीआरओ एवं समाजसेवी-साहित्यकार डॉ.भूपेन्द्र मधेपुरी, डॉ.शांति यादव, शौकत अली आदि ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्ज्वलित कर किया।

विधायक चौपाल ने मौके पर कहा कि बिहार के ऐतिहासिक स्थल पर जिला प्रशासन के प्रयास से महोत्सव को यादगार बनाया गया है। जिला प्रशासन ने महोत्सव के कार्यक्रमों को यूट्यूब पर देकर देश के सांस्कृतिक मैप पर भी मधेपुरा को ला दिया है। महोत्सव में स्थानीय एवं बाहर के नामचीन कलाकारों की बेहतरीन प्रस्तुति से लोग अब सदैव आनंद उठाते रहेंगे।

लोग जब चाहे स्थानीय स्थापित कलाकारों के अतिरिक्त योगेंद्र भारती व मनोज कुमार के द्रुपद, अतुल पंडित, कुमार सत्यम, विनोद राठौड़, चांदनी मुखर्जी आदि के मनपसंद गीतों को सुन सकते हैं। साथ ही नामचीन उद्घोषक पृथ्वीराज यदुवंशी, शशि प्रभा जयसवाल आदि के मंच संचालन से रूबरू होते रहेंगे।

सम्बंधित खबरें