RJD Suprimo Lalu Prasad

जेल से ही एमपी उम्मीदवार चुनेंगे लालू और सिंबल भी बाटेंगे

राजद के राज्य एवं केंद्रीय संसदीय बोर्ड की बैठक में सर्व सम्मति से यह निर्णय लिया गया कि सभी लोकसभा एवं डेहरी सीट पर होने वाले विधानसभा उपचुनाव में उम्मीदवारों के चयन से लेकर सिंबल बांटने का सारा काम राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद ही करेंगे। साथ ही यह भी कि समान विचारधारा वाले दलों के साथ गठबंधन की संभावनाओं को भी राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद ही अंतिम रूप देंगे। यह जानकारी राज्यसभा सदस्य व पार्टी प्रवक्ता प्रो.मनोज झा द्वारा मीडिया को दी गयी।

बता दें कि चारा घोटाले में सजायाफ्ता लालू अभी राँची के रिम्स अस्पताल में अपना इलाज करवा रहे हैं। लालू की गैरमौजूदगी में राबरी देवी की अध्यक्षता में शनिवार को 10, सर्कुलर रोड वाले सरकारी आवास पर हुई बैठक के बाद राजद के राष्ट्रीय महासचिव कमर आलम व प्रवक्ता मनोज झा ने बताया कि अलग-अलग राज्य इकाइयों के प्रस्तावों पर सम्यक विचार करते हुए संसदीय बोर्ड ने उक्त निर्णय लिया है।

यह भी बता दें कि जेल से बाहर नहीं निकलने की स्थिति में सभी राजद प्रत्याशियों को सिंबल देने का विधान राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद ही करेंगे जबकि पार्टी के सिंबल पर हस्ताक्षर को लेकर फिलहाल कोई निर्णय नहीं लिया गया है। यूँ राजद की ओर से सुप्रीम कोर्ट से जमानत लेने की कोशिश की जा रही है। बैठक में प्रतिपक्ष नेता तेजस्वी यादव, अवध बिहारी चौधरी, जगदानंद सिंह, कांति सिंह, मीसा भारती, रामचंद्र पूर्वे, अब्दुलवारी सिद्धकी, शिवानंद तिवारी, मंगनी लाल मंडल, शिवचंद्र राम, आलोक मेहता, चंद्रिका राय आदि मौजूद थे।

चलते-चलते यह भी बता दें कि पुलवामा आतंकी हमले में हुए शहीदों के प्रति संवेदना प्रकट करते हुए राजद ने इस बार होली नहीं मनाने का फैसला किया है। साथ ही यह भी कि बैठक में तेज प्रताप यादव ने शिरकत नहीं की….. यहाँ तक कि उनकी पत्नी ऐश्वर्या राय फिलहाल राबड़ी के आवास पर ही रह रही है और तेजप्रताप पिछले 4 महीने से अपनी माँ की आवास पर पैर नहीं रखा है….. अलग सरकारी आवास आवंटित कराकर रह रहे हैं।

सम्बंधित खबरें