जदयू मीडिया सेल ने पूरा किया एक साल, जनवरी में आएगा जदयू ऐप

मंगलवार को जदयू मीडिया सेल की स्थापना का एक वर्ष पूरा होने के उपलक्ष्य में प्रदेश जदयू मुख्यालय में मीडिया सेल प्रदेश कार्यसमिति एवं जिला मीडिया संयोजकों की संयुक्त बैठक आयोजित की गई जिसकी अध्यक्षता जदयू मीडिया सेल के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. अमरदीप ने की। पार्टी की इस महत्वपूर्ण बैठक में जदयू के वरिष्ठ प्रवक्ता सह विधानपार्षद श्री नीरज कुमार, विधानपार्षद श्री ललन सर्राफ, जदयू के प्रदेश महासचिव सह मुख्यालय प्रभारी डॉ. नवीन कुमार आर्य एवं श्री अनिल कुमार तथा राज्य अनुसूचित जाति आयोग के पूर्व अध्यक्ष श्री विद्यानंद विकल खास तौर पर मौजूद रहे। बैठक में मीडिया सेल के सभी पदाधिकारी मौजूद रहे जिनमें श्री राजीव रंजन पटेल, श्री धनंजय शर्मा, श्री प्रभात रंजन झा, डॉ. धीरज सिन्हा, श्री श्याम पटेल, डॉ. सुभाष चन्द्रशेखर, श्री धीरज सिंह राठौड़, श्री संतोष अशर, श्री अप्पू पटेल, श्री कैप कुमार, श्री प्रभात कुमार आर्य, श्री नबीस कुमार नवेन्दु, श्री मिथिलेश प्रसाद निराला, श्री संतोष चौधरी, श्री अमित नारायण, श्री राहुल किशोर सिन्हा, श्रीमती राधा रानी, श्री विकास कुमार सिंह एवं श्री आशुतोष सिंह राठौड़ प्रमुख हैं।
बैठक को संबोधित करते हुए प्रदेश प्रवक्ता सह विधानपार्षद श्री नीरज कुमार ने कहा कि महज एक साल में जदयू मीडिया सेल ने पार्टी के लिए जितने महत्वपूर्ण कार्य किए हैं उसके लिए प्रदेश अध्यक्ष डॉ. अमरदीप और उनकी पूरी टीम बधाई की हकदार हैं। उन्होंने कहा कि हम सबके नेता श्री नीतीश कुमार के कार्यों को जन-जन तक पहुँचाने के साथ-साथ सोशल मीडिया के माध्यम से भ्रामक प्रचार करने वालों को माकूल जवाब देने की जिम्मेदारी भी मीडिया सेल के ऊपर है। 2019 और 2020 को ध्यान में रखकर मीडिया सेल की भूमिका और महत्वपूर्ण होने जा रही है।
विधानपार्षद श्री ललन सर्राफ ने कहा कि डॉ. अमरदीप के नेतृत्व में जदयू मीडिया सेल ने पार्टी को नई मजबूती दी है। इसके माध्यम से ना केवल सांगठनिक स्तर पर सार्थक संवाद संभव हो रहा है बल्कि तकनीक के क्षेत्र में भी हम बाकी दलों से आगे हो सके हैं। श्री नीतीश कुमार के विचारों को नई पीढ़ी तक पहुँचाने में मीडिया सेल की भूमिका सर्वाधिक महत्वपूर्ण होगी।
प्रदेश महासचिव सह मुख्यालय प्रभारी डॉ. नवीन कुमार आर्य एवं श्री अनिल कुमार ने मीडिया सेल को सफलता के साथ एक वर्ष पूरा करने पर अपनी शुभकामना देते हुए कहा कि बदलते हुए समय में मीडिया सेल पार्टी की जरूरत थी, जो अब पूरी हो गई है। अब इसे जिला और प्रखंड स्तर पर और सुदृढ़ करने की जरूरत है। वहीं, श्री विद्यानंद विकल ने कहा कि जितने कम समय में जदयू मीडिया सेल ने अपनी उपयोगिता और अनिवार्यता साबित की है, वह प्रशंसा योग्य है।
इस मौके पर जदयू मीडिया सेल के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. अमरदीप ने वार्षिक रिपोर्ट पेश की और साल भर की सारी उपलब्धियों का लेखा-जोखा सामने रखा। जदयू के वेब पोर्टल और वेब पत्रिका की सफलता के बाद उन्होंने जनवरी में पार्टी के वेब ऐप को लॉन्च करने की घोषणा की। साथ ही उन्होंने बताया कि शीघ्र ही सभी 534 प्रखंडों एवं शहरी क्षेत्रों के 117 सेक्टरों में मीडिया संयोजकों की नियुक्ति हो जाएगी। मीडिया सेल के प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि जनवरी में जदयू मीडिया सेल का राजधानी पटना में प्रदेश, जिला एवं प्रखंड व सेक्टर स्तर के पदाधिकारियों के संयुक्त सम्मेलन का आयोजन प्रस्तावित है, जिसमें पार्टी के सभी शीर्ष नेता मौजूद रहेंगे।

सम्बंधित खबरें