Yuva Utsav at Madhepura.

भूपेन्द्र स्मृति कला भवन में 28-29 दिसंबर को दो दिवसीय जिला स्तरीय युवा उत्सव- 2021

मधेपुरा के भूपेन्द्र स्मृति कला भवन में 28-29 दिसंबर को दो दिवसीय जिला स्तरीय युवा उत्सव- 2021 का शुभारंभ जिला पदाधिकारी के कुशल नेतृत्व में किया गया। सर्वप्रथम युवा उत्सव का उद्घाटन ऊर्जावान डीएम श्याम बिहारी मीणा, एडीएम रविंद्र नाथ प्रसाद सिंह, जिला लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी शिव कुमार शैव, समाजसेवी-साहित्यकार डॉ.भूपेन्द्र नारायण मधेपुरी, विदुषी डॉ.शांति यादव, समाजसेवी शौकत अली, जयकृष्ण यादव, कलाकार बच्चन जी व अविनाश कुमार आदि ने सम्मिलित रूप से दीप प्रज्ज्वलित कर किया।

डीएम मीणा ने कला एवं कलाकार के महत्व को विस्तार से बताया और यही कहा कि संगीत, नृत्य और संस्कृति सिर्फ देश के लिए ही नहीं है बल्कि यह मानवता के लिए भी धरोहर है। उन्होंने कहा कि यह मंच सिर्फ और सिर्फ कलाकारों के लिए है। दीप प्रज्वलन के बाद यह मंच कलाकारों का हो जाता है। यह भी कि दीप प्रज्वलन के जरिए मां सरस्वती का आह्वान किया जाता है ताकि कलाकारों को मां का आशीर्वाद प्राप्त हो सके।

बता दें कि 28 दिसंबर को 5 विधाओं में जिन कलाकारों ने अपना प्रथम, द्वितीय व तृतीय सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया वे हैं- शास्त्रीय नृत्य में प्रथम एवं द्वितीय रही नियति कुमारी और शिवांगी तेजस्विता, शास्त्रीय गायन में हिमांशु कुमार, श्रवण कुमार एवं शिवाली। शास्त्रीय वादन तबला में ओम आनंद, कृपा सागर एवं पिंटू कुमार तथा वक्तृत्व में शांतनु यदुवंशी, गरिमा एवं पल्लवी कुमारी। बांसुरी में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन रहा रवि राज का।

 

सम्बंधित खबरें