जिला प्रशासन ने जिलेवासियों को अगले 72 घंटों के लिए भारी वर्षापात एवं वज्रपात की चेतावनी दी

मधेपुरा जिले के डीएम नवदीप शुक्ला ने भारत सरकार के पृथ्वी विज्ञान मंत्रालय के अंतर्गत कार्यरत मौसम विभाग केंद्र पटना (बिहार) द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति के आलोक में जिले वासियों को मौसम की वर्तमान गतिविधि एवं संख्यात्मक मौसम मॉडल के आकलन के अनुसार राज्य के नेपाल से सटे जिलों में 9 जुलाई से अगले 72 घंटों के दौरान अत्यंत भारी वर्षापात एवं वज्रपात से जानमाल की सुरक्षा हेतु सावधानी बरतने की सलाह दी है।

जिलाधिकारी नवदीप शुक्ला ने अत्यंत भारी वज्रपात की संभावना के मद्देनजर बिजली चमकने या घड़घड़ाहट की आवाज सुनाई देने पर आम-आवाम व विशेषकर किसानों को पक्के घर में शरण लेने की सलाह दी है। डीएम शुक्ला ने कहा कि निचले स्थानों में जलजमाव के साथ-साथ यातायात व बिजली सेवा बाधित होने की संभावना भी हो सकती है। नदी के जलस्तर में भी बढ़ोतरी हो सकती है।

चलते-चलते यह भी कि भारी वर्षापात एवं वज्रपात से दरभंगा-मधुबनी-मुजफ्फरपुर, समस्तीपुर-सारण-सुपौल-सहरसा-मधेपुरा, पूर्णिया-कटिहार-किशनगंज आदि जिले के सर्वाधिक प्रभावित होने की संभावना है। जिलाधिकारी ने अनुमंडल के प्रखंड स्तरीय सभी पदाधिकारियों एवं पुलिस पदाधिकारियों को सचेत रहने व मुस्तैदी बरतने को कहा है। जिले के नागरिकों को उचित सावधानी एवं सुरक्षा के सभी उपाय बरतने की सलाह दी जाती है।

सम्बंधित खबरें