Chancellor Fagu Chauhan

मधेपुरा में महामहिम फागू चौहान व शिक्षा मंत्री के.पी.वर्मा, बीएनएमयू के तृतीय दीक्षांत समारोह में

मधेपुरा में भूपेन्द्र नारायण मंडल विश्वविद्यालय के तृतीय दीक्षांत समारोह को यादगार बनाने में जहाँ एक ओर कुलपति डॉ.अवध किशोर राय, प्रति कुलपति डॉ.फारुख अली एवं कुलसचिव डॉ.कपिल देव प्रसाद की पूरी टीम सक्रिय है वहीं दूसरी ओर जिला प्रशासन की ओर से युवा जिलाधिकारी नवदीप शुक्ला की टीम के सुरक्षा प्रहरी के रूप में एसपी संजय कुमार, एसडीएम वृंदालाल, एसडीपीओ वसी अहमद हमेशा चौकन्ना दिखते हैं।

बता दें कि मंगलवार को होने वाले बीएनएमयू के तीसरे दीक्षांत समारोह को लेकर….. सज-धज कर तैयार हो गया है परिसर। आयोजन समितियों के सदस्यगण लगातार अपने-अपने हिस्से के कार्यों की कर रहे हैं समीक्षा। मंच स्थल पर की गई मधुबनी पेंटिंग जहाँ अद्वितीय छटा बिखेर रही है वहीं विश्वविद्यालय परिसर की हवाएं और फिजाएं अद्भुत नजारा पेश कर रही है। प्रमुख स्थलों पर सुसज्जित तोरण द्वार सजावट में चार चाँद लगा रहा है।

यह भी जानिए कि महामहिम राज्यपाल सह कुलाधिपति फागू चौहान के तीसरे दीक्षांत समारोह में ठहराव के 115 मिनट का मिनट-टू-मिनट प्रोग्राम विश्वविद्यालय एवं जिला प्रशासन ने संयुक्त रूप से बना लिया है जिसमें कुलाधिपति का मधेपुरा आगमन 11:50 बजे पूर्वाहन में कीर्ती नारायण मैदान में बनाए गए हेलीपैड पर होगा तथा उन्हें जिला प्रशासन की ओर से ‘गार्ड आफ ऑनर’ वहीं पर दिया जाएगा।

मुख्य समारोह स्थल पर कुलपति करेंगे स्वागत संबोधन एवं पेश करेंगे वार्षिक प्रगति रिपोर्ट। कुलाधिपति का अध्यक्षीय संबोधन होगा 15 मिनट का। मुख्य अतिथि के रूप में एनईएच यूनिवर्सिटी शिलांग के पूर्व कुलपति व नैक के पूर्व निदेशक डॉ.ए.एन.राय द्वारा 10 मिनट का दीक्षांत भाषण होगा। कुल 21 टाॅपरों को गोल्ड मेडल एवं 335 छात्रों को प्रमाण पत्र देना है। समयानुसार विद्वत शोभायात्रा, राष्ट्रगान, विश्वविद्यालय कुलगीत, दीप प्रज्ज्वलन एवं भूपेन्द्र प्रतिमा पर पुष्पांजलि, शिक्षा मंत्री का संबोधन…. प्रति कुलपति द्वारा धन्यवाद ज्ञापन तथा विद्वत शोभा यात्रा के साथ महामहिम कुलाधिपति का हेलीपैड के लिए प्रस्थान 1:45 बजे अपराहन में होगा।

सम्बंधित खबरें