मास्क पहनो इंडिया !!

भारत में कोरोना संक्रमितों की संख्या 24 घंटे में पहली बार 2 लाख के पार और बिहार में पहली बार एक दिन में 10 हजार के पार। तुर्रा तो यह है कि कोरोना तेजी से बढ़ती चली जा रही है। फिर ऐसा लगने लगा है कि सब कुछ बंद होने की दिशा में कदम बढ़ा रहा है। ऐसी परिस्थितियों में चारों ओर से आवाज उठने लगी है- “मास्क पहनो इंडिया !!”

जानिए कि सूबे बिहार में कोरोना वनडे क्रिकेट की तरह तेजी से 10455 संक्रमितों तक पहुंच गया है और 51 लोगों को दुनियावी रंगमंच के बाउंड्री से बाहर ले जाकर दफन भी कर दिया है। सूबे बिहार के लिए ये दोनों आंकड़े अब तक के सर्वाधिक हैं। राज्य में  कोरोना संक्रमण दर लगभग 10% तक पहुंच गई है। रिकवरी रेट घटकर 82.9% तक आ गई है। पहली बार 10 जिलों में 300 से अधिक केस मिले हैं।

चलते-चलते यह भी जानिए कि सूबे के सभी 13 ऑक्सीजन प्लांट पूरी क्षमता से काम करने लगे तो प्रतिदिन 104 मीट्रिक टन ऑक्सीजन की आपूर्ति होगी जिससे राज्य के अस्पतालों के अधिकतम मांग को पूरा किया जा सकेगा। फिर भी जरूरत के अनुसार बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने केंद्र से प्रतिदिन 72 मीट्रिक टन लिक्विड ऑक्सीजन की मांग की है।

मौके पर समाजसेवी डॉ.भूपेन्द्र मधेपुरी ने कहा कि ऐसी परिस्थिति में अंधकार को कोसने से बेहतर है एक दीप जलाना। हम सभी कोविड प्रोटोकॉल के नियमों का सख्ती से पालन करें।  संवेदनशील डीएम श्याम बिहारी मीणा की बातों को मानें- बिना मास्क के घर से नहीं निकलें। डबल मास्क पहनें…. और जोर से बोलें-

   “मास्क पहनो इंडिया !!”

सम्बंधित खबरें