जिले में प्रतिदिन कोरोना संक्रमितों की संख्या 70-80-90 तक पहुंचने लगी है

जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या प्रतिदिन तेजी से बढ़ती जा रही है। रविवार को 24 घंटों के दौरान सूबे में 8690 नए मरीज मिले। मात्र 17 दिनों में 8 गुना बढ़ गया कोरोना संक्रमण की दर। इस तरह लगातार बढ़ रही मरीजों की संख्या को देखते हुए जिलाधिकारी श्याम बिहारी मीणा, एसपी योगेंद्र कुमार, एडीएम उपेंद्र कुमार व अन्य पदाधिकारियों द्वारा लोगों को एहतियात बरतने की सलाह दी जा रही है… भरपूर कोशिश की जा रही है फिर भी अधिकतर लोग इस बीमारी के प्रकोप से उत्पन्न होने वाली खतरनाक स्थिति को लेकर लापरवाह बने हैं- ना तो अपनी बारी आने पर वैक्सीन लेते हैं और ना S.M.S. का पालन करते हैं।

जानिए कि डीएम-एसपी की पूरी टीम दिन-रात कोरोना से जंग जीतने में लगे रहते हैं। सभी प्रखंडों में एंटीजन जांच व rt-pcr जांच के दौरान पाए गए कोरोना संक्रमित व्यक्तियों को जिला मुख्यालय अस्पतालों में इलाज हेतु भेजे जा रहे हैं। ग्रामीण इलाकों में भी सघन सोशल डिस्टेंसिंग, मास्क चेकिंग आदि किए जा रहे हैं।

वहीं समाजसेवी डॉ.भूपेन्द्र मधेपुरी का कहना है कि जब तक सभी लोग जिला प्रशासन को सहयोग नहीं करेंगे तो जिले के डीएम एवं एसपी कैसे कोरोना से लड़ रहे युद्ध में विजयी हो सकेंगे। उन्होंने कहा कि अन्य राज्यों में रोजगार के लिए गए लोगों के अपने घर लौटने का सिलसिला भी शुरू हो गया है। ऐसे ही लोगों में ज्यादा कोरोना संक्रमितों की पहचान की गई है। ऐसे लोगों की मॉनिटरिंग करने में ग्रामीणों को भी जिला प्रशासन को सहयोग देते रहने की जरूरत है।

सम्बंधित खबरें