बीपीएससी 64वीं के फाइनल में कोसी का लाल विद्यासागर बना सकेण्ड टॉपर

बिहार लोक सेवा आयोग ने 64वीं  संयुक्त प्रतियोगिता परीक्षा का फाइनल रिजल्ट जारी कर दिया है जिसमें कुल 1454 छात्र सफल हुए हैं। ओमप्रकाश बने टॉपर और सकेण्ड टॉपर बने कोशी कमिश्नरी के सुपौल जिले के विद्यासागर।

बता दें कि इस परीक्षा में लगभग 5 लाख उम्मीदवारों ने आवेदन भरा था। प्रारंभिक परीक्षा में लगभग 3 लाख  अभ्यर्थी शामिल हुए और लगभग 20 हजार  अभ्यर्थी उत्तीर्ण हुए। सभी प्रकार के लिखित व मौखिक एवं दस्तावेज सत्यापन आदि के बाद 1454 छात्र सफल घोषित किए गए।

यह भी बता दें कि सुपौल जिले के हरदी गांव की  गृहिणी माता पवित्री देवी एवं स्कूल शिक्षक हरिनंदन यादव के पुत्र हैं- विद्यासागर। जानिए कि बीपीएससी का सकेण्ड टाॅपर विद्यासागर 2020 में यूपीएससी में भी कम्पीट किया था। उसे इंडियन रेलवे सर्विस मिला था। वर्तमान में वह छुट्टी पर है। वह प्रतिदिन 8 घंटे पढ़ाई करता है। पूछे जाने पर विद्यासागर ने कहा कि बचपन से ही आम-आवाम की सेवा करने का जो सपना था वह साकार हुआ लगता है।

कोसी अंचल को गौरवान्वित करने वाले विद्यासागर को शुभकामनाएं देते हुए समाजसेवी-शिक्षाविद् डॉ. भूपेन्द्र नारायण यादव मधेपुरी ने सभी प्रतियोगियों से यही कहा-

कुछ किए बिना किसी की जय जयकार नहीं होती

कोशिश करने वालों की कभी हार नहीं होती।

सम्बंधित खबरें