मधेपुरा जिले के चारो प्रखंडों- गम्हरिया, सिंहेश्वर, मुरलीगंज एवं चौसा में किया जाएगा स्टेडियम निर्माण

मुख्यमंत्री खेल विकास योजना के तहत गम्हरिया प्रखंड के पारसमणि उच्च विद्यालय बभनी में फुटबॉल स्टेडियम का निर्माण किए जाने का निर्णय लिया गया है। टेंडर प्रक्रिया पूरी होने के साथ ही स्टेडियम निर्माण का कार्यारंभ हो जाएगा। यह फुटबॉल स्टेडियम कुल ₹ 1करोड़ 20 लाख से बनेगा।

बता दें कि सिंहेश्वर प्रखंड में 300 मीटर टैंक युक्त स्टेडियम का निर्माण किया जाना है, परंतु आज तक जमीन के अभाव में स्टेडियम नहीं बन पाया। सिंहेश्वर प्रखंड के सुखासन स्थित जवाहर नवोदय विद्यालय की लड़कियों को खेलने के लिए बस में चढ़कर सिंहेश्वर के दुर्गा उच्च विद्यालय के मैदान में ले जाने की जानकारी मिलने पर तत्कालीन संवेदनशील व डायनेमिक डीएम मो. सोहैल ने समाजसेवी-साहित्यकार डॉ.भूपेन्द्र नारायण यादव मधेपुरी को साथ लेकर सुखासन के पूर्व मुखिया जनार्दन यादव एवं ठाकुरबाड़ी में महंत के साथ देर तक जमीन की बातें (फाइल फोटो) की, परंतु बात नहीं बनी। इस स्टेडियम निर्माण के लिए 1 करोड़ 30 लाख रूपए खर्च किया जाना है, परंतु सिंहेश्वर सर्कस मैदान से पूरब (आपदा शेड) की जमीन प्रस्तावित है, स्वीकृति मिलते ही कार्य शुरू हो जाएगा।

जानिए कि मुरलीगंज प्रखंड को राजकीय उच्च विद्यालय अमारी में 400 मीटर ट्रैक युक्त स्टेडियम निर्माण किया जाना है। चौसा प्रखंड के कैलासन में एक फुटबॉल स्टेडियम का निर्माण होगा। दोनों स्टेडियम को मुख्यमंत्री खेल विकास योजना से हरी झंडी मिल गई है। दोनों स्टेडियम के निर्माण हेतु ₹2 करोड़ 75 लाख सरकारी तंत्र द्वारा स्वीकृत कर दिया गया है। टेन्डर भी हो गया है। जिले के चारों प्रखंड के स्टेडियम निर्माण कार्य भवन निर्माण निगम लिमिटेड द्वारा कराया जाएगा।

चलते-चलते यह कि निगम के डीजीएम शिवानंद के यह कहे जाने पर कि सभी स्टेडियम का निर्माण कार्य जल्द पूरा कराया जाएगा पर सामाजिक कार्यकर्ता डॉ.मधेपुरी ने उन्हें अग्रिम बधाई दी और नीतीश सरकार को शहरी सुविधाएं गांवों तक ले जाने हेतु जमकर साधुवाद दिया।

 

सम्बंधित खबरें