सुंदरपट्टी उत्क्रमित मध्य विद्यालय में बच्चों ने बाल दिवस के रूप में चाचा नेहरू का जन्म दिवस मनाया

14 नवंबर को पंडित जवाहरलाल नेहरू का जन्म दिवस सदर प्रखंड के सुंदरपट्टी गांव के मध्य विद्यालय में सर्वाधिक उत्साह के साथ गांव के बच्चे-बच्चियों ने अपने शिक्षकों व अभिभावकों के साथ मनाया। इस अवसर पर बच्चों द्वारा कई कार्यक्रमों को अंजाम दिया गया।

कार्यक्रम का उद्घाटन बीएन मंडल विश्वविद्यालय के पूर्व परीक्षा नियंत्रक प्रो.(डॉ.)भूपेन्द्र नारायण यादव मधेपुरी ने मुख्य अतिथि प्रो.(डॉ.)अरुण कुमार (स्नातकोत्तर जंतु विभागाध्यक्ष, बीएनएमयू) एवं ग्रामीण बुजुर्गों के साथ चाचा नेहरू के तैल चित्र पर माल्यार्पण व पुष्पांजलि करते हुए किया।

Children's Day celebration at Sunderpatti.
Children’s Day celebration at Sunderpatti.

इस अवसर पर उद्घाटनकर्ता डॉ.भूपेन्द्र मधेपुरी एवं मुख्य अतिथि डॉ.अरुण कुमार ने पौधरोपण किया। साथ ही सबों ने बाल दिवस के अवसर पर चाचा नेहरू के देश प्रेम एवं पर्यावरण संरक्षण पर विस्तार से चर्चा है कि। मौके पर शिक्षक विकास कुमार, सृजन दर्पण के सचिव रंगकर्मी विकास ने अतिथियों का स्वागत किया। राष्ट्रगान एवं स्वागतगान छात्रा काजल द्वारा प्रस्तुत की गई।

आयोजन को बच्चों द्वारा संगीत, नृत्य एवं नाटक की प्रस्तुति ने सफल बनाया। कार्यक्रम को सफल बनाने में अनंत पासवान, शिक्षक रत्नेश पासवान, इंदल यादव  सुशील यादव आदि का योगदान रहा। एक कदम शिक्षा की ओर के सदस्यगण आशीष, अभिषेक, तपेश, रूपेश, मनीष, सौरव, अविनाश, आर्या, सुनील, सतीश आदि का सहयोग सराहनीय रहा।

 

सम्बंधित खबरें